Follow Us:

बेंगलुरु: फ्लैट में मिले हजारों फर्जी वोटर कार्ड, EC ने शुरू की जांच

समाचार फर्स्ट |

चुनाव से कुछ दिन पहले चुनाव आयोग ने कर्नाटक के बंगलूरू के राज राजेश्वरी नगर के जलाहल्ली में एक फ्लैट से करीब 9,746 फर्जी वोटर आईडी कार्ड बरामद किए है। मंगलवार देर रात 11.30 बजे की गई एक प्रेस कांफ्रेंस में आयोग ने कहा कि मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। बीजेपी का आरोप है कि यह फ्लैट कांग्रेस के एक विधायक का है। बीजेपी पार्टी ने राज राजेश्वरी सीट का चुनाव रद्द करने की मांग की है।

इससे पहले, केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा ने नकली पहचान पत्र से भरे एक बक्से का फोटो ट्वीट करते हुए लिखा कि लोकतंत्र पर हमला हुआ है। राज राजेश्वरी नगर बंगलूरू की सबसे बड़ी विधानसभाओं में से एक है। यहां 4.35 लाख वोटर हैं।

2013 के विधानसभा चुनावों में इस सीट से कांग्रेस के मुनिरत्ना ने 37 फीसदी वोट लेकर जीत दर्ज की थी। वह एक बार फिर इस सीट से मैदान में हैं। उनके खिलाफ बीजेपी के मुनिराजू गौड़ा लड़ रहे हैं।

बीजेपी का आरोप है कि उसके स्थानीय नेता खुद से ऐसे इलाकों का पता लगा रहे हैं। इस बीच, सदानंद गौड़ा ने कहा कि 10,000 आईडी कार्ड, पांच लैपटॉप, एक प्रिंटर और नए मतदाताओं के लिए चुनाव आयोग के हजारों फार्म बरामद किए गए हैं।

इस मामले में कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी कहती है कि हमारी पार्टी के एम ननजामुरी के बेटे राकेश का बीजेपी से कोई संबंध नहीं है। वहीं, चुनाव आयोग का कहना है कि जिस फ्लैट नंबर 115 में कार्डस बरामद हुए, राकेश उसका किराएदार है। उनके पास बीजेपी कॉरपोरेशन कैंडीडेट 2015 की लिस्ट है और इसमें 16 वें नंबर पर जलाहली चुनाव क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी राकेश का नाम है।