Follow Us:

दिल्ली के पूर्व सीएम मदन लाल खुराना का निधन, दिल्ली के कीर्तिनगर स्थित मकान में ली आखिरी सांस

समाचार फर्स्ट |

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री मदन लाल खुराना का शनिवार रात लगभग 11 बजे निधन हो गया है। वे 82 साल के थे। दिल्ली के कीर्तिनगर स्थित अपने मकान में उन्होंने आखिरी सांस ली । मदन लाल खुराना पिछले कुछ सालों से ब्रेन स्ट्रोक की वजह से कोमा में थे। डॉक्टर लगातार उनका इलाज कर रहे थे।

खुराना के परिवार में उनकी पत्‍नी, एक बेटा और दो बेटियां हैं। उनके एक अन्‍य बेटे का पिछले महीने ही निधन हो गया था। उनके बेटे हरीश खुराना ने बताया कि रात 11 बजे उनके पिता ने कीर्ति नगर स्थित घर पर अंतिम सांस ली। मदनलाल खुराना के बेटे और दिल्ली भाजपा प्रवक्ता हरीश खुराना ने बताया है कि उनके पिता का रविवार तीन बजे निगम बोध घाट पर अंतिम संस्कार किया जाएगा।

मदन लाल खुराना बीजेपी के कद्दावर नेता थे। दिल्ली की राजनीति में वह लंबे समय तक सक्रिय रहे। वे 1993 से 1996 तक दिल्ली के मुख्यमंत्री रहे।  2001 में उन्हें राजस्थान का राज्यपाल भी बनाया गया था।

मदन लाल खुराना का जन्म पाकिस्तान के फैसलाबाद में 15 अक्टूबर 1936 को हुआ था। ब्रिटिश राज में ये इलाका अविभाजित भारत के पंजाब प्रांत के लायलपुर में पड़ता था। 1947 में देश के बंटवारे के बाद उनका परिवार भारत आ गया था। तब खुराना मात्र 12 साल के थे। खुराना ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के किरोड़ीमल कॉलेज से ग्रेजुएशन पास की थी।