Follow Us:

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री के सिर पर शू कवर, सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल

|

Bihar Health Minister Shoe Cover: बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को हाल ही में बेगूसराय के सदर अस्पताल में निरीक्षण के दौरान एक अजीबो-गरीब स्थिति का सामना करना पड़ा, जब उन्हें सिर पर हेड कवर की जगह शू कवर पहना दिया गया। 19 अक्टूबर को ब्लड सेपेरेटर यूनिट और टीबी सेंटर का उद्घाटन करने के दौरान यह गलती हुई, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं।

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने खुद इस दौरे की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर साझा की थीं, जिनमें यह असामान्य दृश्य देखा गया। तस्वीरों में अस्पताल के स्टाफ के सिर पर सर्जिकल हेड कैप है, जबकि मंत्री जी के सिर पर शू कवर नजर आ रहा है। इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर लोग खूब चुटकी ले रहे हैं।

X पर एक यूजर नंदन कुमार ने लिखा, “पैर में पहनने वाला प्लास्टिक से आपको ताज पहना दिया गया है।” वहीं, दूसरे यूजर डीआरएस किरण देव कुमार ने कहा, “बेगूसराय में ऐसा मजाक कौन किया मंत्री जी के साथ।”

राजनीतिक प्रतिक्रिया भी तीखी रही, लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने इस घटना को लेकर तंज कसा कि “जो जैसा डिजर्व करता है, उसे वैसा ही पहनाया गया।” इसके साथ ही तेजस्वी यादव ने भी ट्वीट कर इस घटना पर स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्था पर कटाक्ष किया और बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल खड़े किए।

इस घटना को लेकर अस्पताल प्रशासन या स्वास्थ्य विभाग से कोई भी टिप्पणी करने को तैयार नहीं है। सिविल सर्जन ने इस मुद्दे पर कोई बात नहीं की, जबकि एक डॉक्टर ने नाम न छापने की शर्त पर इस घटना को स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही करार दिया।