Follow Us:

PM मोदी के आवास पर हुई हाईलेवल मीटिंग, सभी लड़ाकू विमानों को तैयार रहने का आदेश

समाचार फर्स्ट डेस्क |

जम्मू-कश्मीर के नौशेरा में पाकिस्तान लड़ाकू विमानों की घुसपैठ के बाद भारतीय सेना ने उसका एक विमान मार गिराया। इस घटना के बाद बैठकों का दौर जारी है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह के दफ्तर में हुई बड़ी बैठक के बाद पीएम मोदी के घर पर भी हाईलेवल मीटिंग हुई। इस बैठक में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उपस्थित रहे। बैठक में NSA अजित डोभाल पीएम मोदी को ताजा हालात की जानकारी दी।

भारत-पाकिस्तान के बॉर्डर पर इस समय तनाव बढ़ गया है। भारत के द्वारा की गई पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक के बाद दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर है। पाकिस्तानी सेना ने दावा किया है कि उसने भारत के दो विमानों को निशाना बनाया है। जबकि पाकिस्तान की इस हिमाकत का भारत ने मुंहतोड़ जवाब दिया है।

हाई अलर्ट पर लड़ाकू विमान

भारतीय वायुसेना ने अपने सभी लड़ाकू विमानों को अलर्ट पर रखा है। पायलटों से कहा गया है कि 2 मिनट के अंदर उड़ान भरने के लिए तैयार रहें। आपको बता दें कि इस तरह का अलर्ट युद्ध के समय में ही जारी किया जाता है।

बता दें कि आज नौशेरा में पाकिस्तान के लड़ाकू विमान भारतीय सीमा में घुसे और भारत ने जवाबी कार्रवाई में उसका F-16 विमान मार गिराया। जिसमें पाकिस्तानी विमान का पायलट जिंदा बचा है या नहीं, इसका अभी पता नहीं चला है। खबरों के मुताबिक जब F-16 विमान क्रैश हो रहा था, तो उससे एक पैराशूट निकलते हुए देखा गया।