Follow Us:

ह्यूस्टन में भारतीय समुदाय ने PM मोदी का किया गर्मजोशी से स्वागत

समाचार फर्स्ट डेस्क |

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ह्यूस्टन पहुंचने पर भारतीय समुदाय ने जबरदस्त स्वागत किया। मोदी के समर्थक लोगों ने उन्हें एक डायनमिक नेता बताया। उन्होंने कहा कि मोदी ने अपने कार्यकाल में देश के लिए बहुत काम किया, जिस पर वो गर्व करते हैं। दरअसल भारतीय समय के अनुसार देर रात प्रधानमंत्री ह्यूस्टन पहुंचे। भारी संख्या में भारतीय समुदाय के लोग प्रधानमंत्री  के होटल ओक के सामने  इकट्ठे हुए। लोगों ने जोर-जोर से नारे लगाते हुए प्रधानमंत्री मोदी का शहर में स्वागत किया। होटल के बाहर खड़े एक समर्थक ने प्रधानमंत्री मोदी को एक डायनमिक नेता कहा। भारतीय नेता के समर्थक ने कहा, मोदी सरकार के दौरान चीजें काफी बदली हैं।

वहीं, एक अन्य समर्थक ने कहा कि हम प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति ट्रम्प के साथ होने को लेकर काफी उत्साहित हैं। वो बहुत ही अद्भभुत और प्रेरक करने वाले नेता हैं। उन्होंने काफी काम किया है और हम उनको लेकर गर्व का अनुभव करते हैं। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात दिनों की अमेरिकी यात्रा पर शनिवार देर रात ह्यूस्टन के जॉर्ज बुश अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे। उन्हें व्यापार और अंतर्राष्ट्रीय मामलों के निदेशक क्रिस्टोफर ओल्सन और अन्य अधिकारियों ने रिसीव किया।

बता दें कि मोदी आज ह्यूस्टन में Howdy Modi कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। जिसमें 50 हजार से ज्यादा लोग शिरकत करेंगे। प्रधानमंत्री यहां ह्यूस्टन में भारत-अमेरिका ऊर्जा साझेदारी का विस्‍तार करने के उद्देश्य से अमेरिका में प्रमुख ऊर्जा कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ बातचीत भी करेंगे। अमेरिका जाने से पहले पीएम ने कहा था कि ऊर्जा पारस्परिक रूप से लाभप्रद सहयोग के एक नए क्षेत्र के रूप में उभरी है और यह तेजी से हमारे द्विपक्षीय संबंधों का एक महत्वपूर्ण अंग बन रही है।