Follow Us:

IRCTC होटल घोटाला: लालू और तेजस्वी को CBI ने जारी किया समन

समाचार फर्स्ट डेस्क |

पूर्व रेल मंत्री और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव यादव और उनके परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। CBI ने IRCTC के 2 होटलों की देखभाल का ठेका एक निजी फर्म को सौंपने के दौरान हुए  भ्रष्टाचार के मामले में पूछताछ के लिए लालू प्रसाद यादव और उनके पुत्र तेजस्वी को नोटिस भेजा है।

लालू और उनके छोटे बेटे तेजस्वी यादव से यह पूछताछ दिल्ली स्थित सीबीआई मुख्यालय में होगी। सीबीआई ने लालू प्रसाद को 11 सितंबर को और तेजस्वी यादव को 12 सितंबर को पूछताछ के लिए सुबह 11 बजे हाजिर होने का नोटिस जारी किया है।

CBI का कहना है कि निजी कंपनी को अवैध तरीके से लाभ पहुंचाया गया है। रांची और पुरी में होटलों के विकास, रखरखाव और संचालन के लिए बोली प्रक्रिया में कथित धोखाधड़ी की गई, जिसके बदले में लालू को पटना में 3 एकड़ का प्लॉट रिश्वत के तौर पर दिया गया। मौजूदा समय में इस जमीन पर मॉल का निर्माण हो चुका है।

आपको बता दें कि ED ने मंगलवार को ही लालू यादव की बेटी मीसा भारती का दिल्ली स्थित फार्महाउस धनशोधन के एक मामले में जब्त कर लिया था। ED ने कहा कि भारती और उनके पति शैलेश ने नकली कंपनी के माध्यम से धन जुटाकर पालम फार्म्स नामक फार्महाउस खरीदा था।