Follow Us:

J&K: बारामूला बना घाटी का पहला आतंक मुक्त जिला, डीजीपी ने की पुष्टि

समाचार फर्स्ट |

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों का गढ रहा बारामूला जिला आज घाटी का पहला आतंक मुक्त जिला बन गया है। बुधवार को सुरक्षाबलों ने घाटी में लश्कर-ए-तैय्यबा के 3 आतंकियों को मार गिराने में कामयाबी पाई। इस कामयाबी के साथ ही जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाद सिंह ने यह घोषणा की हकि अब बारामूला आतंक मुक्त जिला बन गया है। अब यहां कोई स्थानीय आतंकी नहीं बचा है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने पुष्टि करते हुए कहा कि बारामुला जिला को सेना और पुलिस ने आतंक के दंश से मुक्त करा लिया है। बारामुला जिले में बुधवार के ऑपरेशन में लश्कर के तीन आतंकी मार गिराए गए थे। इसी के साथ बारामुला कश्मीर का पहला आतंकी मुक्त जिला बन गया है। आज की तारीख में वहां एक भी आतंकी नहीं है।

इन आतंकियों के खात्मे के साथ ही बारामुला में सक्रिय सभी आतंकियों का अंत कर दिया गया। इस एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों के पास से सेना ने 3 एके-47 राइफल बरामद की थी। इस ऑपरेशन के दौरान सेना की 46 राष्ट्रीय राइफल्स, 4 पैरा फोर्सेज, एसओजी और सीआरपीएफ के जवानों ने लश्कर के तीन आतंकियों को ढेर किया था। इन आतंकियों पर बारामूला में ग्रेनेड अटैक और 3 स्थानीय युवकों की हत्या का आरोप था।