Follow Us:

J&K: पुलवामा एनकाउंटर में हिज्बुल मुजाहिदीन का टॉप कमांडर रियाज नायकू ढेर

समाचार फर्स्ट डेस्क |

पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। पुलवामा में चल रही इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने हिज्बुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर रियाज नायकू को मार गिराने में सफलता पाई है। बुरहान वानी की मौत के बाद आतंकी संगठन ने रियाज नायकू को अपना कमांडर बनाया था। सेना की लिस्ट में रियाज नायकू को A++ कैटिगरी का आतंकवादी था और उसके सिर पर 12 लाख का इनाम था।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में दो जगहों पर आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चल रही है। एक जगह पर सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया। जबकि दूसरी जगह पर हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी रियाज नायकू की तलाश में सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर रखी थी। इसके बाद खबर मिली कि सुरक्षाबलों ने रियाज नायकू को एनकाउंटर में ढेर कर दिया। सेना का ऑपरेशन अभी भी जारी है।

गौरतलब है कि रियाज नायकू किसी वक्त में मैथ टीचर था। रियाज अहमद नायकू (35 साल) बेहद कम वक्त में हिज्बुल का अहम हिस्सा बन गया था। पुलिस अफसरों के परिवार के लोगों का अपहरण, आतंकी के मरने पर बंदूकों से सलामी इन चलनों को उसने ही शुरू किया था, जिससे हिज्बुल और खतरनाक होता जा रहा था। अपनी छवि की वजह से नायकू ने कई कश्मीरी युवाओं को आतंक की राह पर चलाया।