Follow Us:

J&K: सुरक्षाबलों ने दो अलग-अलग मुठभेड़ में 6 आतंकियों को किया ढेर

डेस्क |

दक्षिण जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। सुरक्षाबलों ने अलग-अलग मुठभेड़ में जैश कमांडर समेत 6 आतंकियों को मार गिराने में सफलता पाई है। इनमें से 3 आतंकी मीरहामा और 3 आतंकी अनंतनाग में ढेर किए हैं। मारे गए आतंकियों में से 4 की पहचान हुई है। इनमें से 2 पाकिस्तानी और दो स्थानीय आतंकी शामिल हैं। 2 आतंकियों की पहचान अभी नहीं हो पाई है।

पुलिस के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि आतंकियों की मौजूदगी के बारे में मिली खुफिया सूचना के आधार पर कुलगाम जिले के मीरहमा क्षेत्र में सुरक्षाबलों द्वारा घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया और इस दौरान आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई। अधिकारी ने कहा कि तलाशी अभियान के दौरान छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर अचानक गोलीबारी शुरू कर दी।

दूसरी मुठभेड़ अनंतनाग जिले के दूरु के नौगांम शाहबाद में सुरक्षाबलों द्वारा घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान हुई. उन्होंने कहा कि गोलीबारी के दौरान एक पुलिसकर्मी घायल हो गया, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक दूसरी मुठभेड़ अनंतनाग जिले के दूरु के नौगांम शाहबाद में सुरक्षाबलों द्वारा घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान हुई।

इस मुठभेड़ में भी जैश के आतंकी को मार दिया गया है। वहीं मारे गए आतंकियों के बारे में टिप्पणी करते हुए कश्मीर के आईजीपी ने कहा है कि इन आतंकियों का मारा जाना सुरक्षाबलों के लिए बड़ी सफलता है।