Follow Us:

BJP में शामिल हो सकते हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया, कुछ देर में काग्रेंस से देंगे इस्तीफा

समाचार फर्स्ट डेस्क |

मध्य प्रदेश राज परिवार से आने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपनी ही पार्टी यानी कांग्रेस को सबसे बड़ा झटका दिया है। सिंधिया ने मंगलवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। सिंधिया गृहमंत्री अमित शाह के साथ पीएम मोदी से मिलने पहुंचे। खबर ये भी आ रही है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया कुछ देर में काग्रेंस से इस्तीफा दे देंगे।

पीएम मोदी से सिंधिया की इस मुलाकात की बीच खबरें ये आ रही हैं कि आज ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। इतना ही नहीं, जिस सम्मान के लिए सिंधिया कांग्रेस में लड़ रहे थे। वो सम्मान उन्हें बीजेपी में दिया जाएगा।  आज तक के सूत्रों के मुताबिक, ज्योतिरादित्य सिंधिया को बीजेपी राज्यसभा भेज सकती है और इस तरह उन्हें संसद सत्र के बाद कैबिनेट विस्तार कर मोदी सरकार में शामिल किया जा सकता है।

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार गिरना तय है। बीजेपी का इस संदर्भ में कहना है कि कांग्रेस के बागी विधायक विधानसभा अध्यक्ष को आज ही अपने इस्तीफे भेज सकते हैं। ऐसे विधायकों की संख्या 20 हो सकती है। यानी अगर ऐसा होता है तो कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ जाएगी और इसके बाद शिवराज सिंह चौहान सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं।