Follow Us:

केरल में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी, कल्लारकुट्टी बांध का खोला दरवाजा

समाचार फर्स्ट डेस्क |

देश कि कई हिस्सों में बारिश का कहर जारी है और बाढ़ की वजह से 100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। केरल में भी भारी बारिश ने काफी तबाही मचाई है। शुक्रवार को हुई बारिश के कारण दो लोगों की मौत हो गई। आसमान से बरसे मेघों के पानी ने संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया है। जिसके बाद जिला प्रशासन को कई परिवारों को राहत शिविरों में भेजने को मजबूर होना पड़ा है। वहीं, मौसम विज्ञान विभाग ने राज्य के तीन जिलों में अत्यंत भारी बारिश के कारण आगामी तीन दिनों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है
 
कन्नूर जिले में भारी बारिश के कारण थावक्करा, पडन्नापलन और वल्लीक्कुन्नू क्षेत्रों से लगभग 30 परिवारों को दो अलग-अलग राहत शिविरों में पहुंचाया गया है। वहीं, कोझीकोड जिले के चेरुवन्नूर क्षेत्र से 36 परिवारों को नल्लम में स्थित अस्थायी राहत शिविर कैंप में भेज दिया गया है। इसी बीच जलग्रहण क्षेत्र में भारी बारिश के बाद इडुक्की जिले में स्थित कल्लारकुट्टी बांध के एक शटर को खोल दिया गया है।

मौसम विज्ञान ने आज कासरगोड़ जिले के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। इडुक्की, कन्नूर, कोझीकोड, मलाप्पुरम और वायनाड के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। कोझीकोड और वायनाड में 21 जुलाई के लिए रेड और मलाप्पुरम और कन्नूर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा वायनाड और कोझीकोड जिलों में 22 जुलाई के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है।