Follow Us:

खालिस्तान को लेकर केजरीवाल को चुनौती, कहा- खुल कर खालिस्तान के खिलाफ बोलें

डेस्क |

पंजाब में विधानसभा चुनाव की वोटिंग के दौरान खालिस्तान को लेकर बड़ा बवाल छिड़ गया है। आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता और कवि कुमार विश्वास ने आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चुनौती देते हुए कहा है कि वह खालिस्तान के खिलाफ बोलकर दिखाएं। केजरीवाल की सफाई के बाद कुमार विश्वास ने नया वार कर दिया है कि केजरीवाल सिर्फ इतना बोल दें कि वो खालिस्तान के खिलाफ हैं।

कुमार विश्वास ने कहा, ‘वो यह कह दे कि किसी राज्य में खालिस्तानी को पनपने नहीं दूंगा। इतना कहना में क्या जा रहा है कि मैं खालिस्तान के खिलाफ हूं। यह वो बोल कर दिखाएं।’

कुमार विश्वास के बयान के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर केजरीवाल से सीधा सवाल पूछा है। केजरीवाल जी, सीधा जवाब दो- कुमार विश्वास सच बोल रहे हैं? हां या ना? प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी राहुल के ट्वीट को रिट्वीट कर कहा, “जवाब के इंतजार में…”

वहीं, आम आदमी पार्टी इसे पंजाब चुनाव से पहले केजरीवाल को बदनाम करने की साजिश बता रही है। आप नेता राघव चड्ढा ने कहा कि एक हास्य कवि कुछ भी बोला और अरविंद केजरीवाल के बारे में, पूरा विपक्ष केजरीवाल जी को आतंकवादी कहने में तुला हुआ है।

चन्नी ने आरोपों पर जांच की मांग की

सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने केजरीवाल के खिलाफ जांच के लिए चिट्ठी लिखी है। चन्नी ने आरोप लगाया था सिख फॉर जस्टिस AAP के साथ लगातार संपर्क में हैं। ये भी आरोप था कि SFJ ने इन चुनावों में AAP को समर्थन देने को कहा है। इसके अलावा कुमार विश्वास के आरोपों पर भी जांच करवाने की मांग की गई है। गृह मंत्रालय ने चन्नी की चिट्ठी पर संज्ञान लिया है और इसकी जांच शुरू करने का फैसला किया है। गृहमंत्री अमित शाह ने चन्नी के पत्र का जवाब में पक्ष लिखा है। देश की अखंडता से खिलवाड़ करने की इजाजत किसी को नहीं दी जाएगी। वो खुद इस मामले की गहराई से दिखवाएंगे।