Follow Us:

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे ने किसानों पर चढ़ाई गाड़ी, 3 किसानों की मौत

डेस्क |

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के बनबीरपुर में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे ने विरोध कर रहे किसानों पर गाड़ी चढ़ा दी। बताया जा रहा है कि इस हादसे में 3 किसानों की मौत हो चुकी है जबकि आधा दर्जन से ज्यादा किसान अभी घायल हैं।

ये सारा मामला तब हुआ जब यूपी के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और केंद्रीय मंत्री के बेटे किसी कार्यक्रम के लिए लखीमपुर खीरी जा रहे थे। उनके विरोध में किसान काले झंडे लेकर खड़े थे। इतने में विरोध होता देख बीजेपी नेताने किसानों पर गाड़ी चढ़ा दी।

मामला यही नहीं थमा, गुस्साए किसानों ने नेताओं की गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। मौके पर बवाल को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। डीएम और एसपी घटनास्थल पर मौजूद हैं। घटना के बाद स्थानीय अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। जिला प्रशासन ने अभी किसी भी मौत की पुष्टि नहीं की है। लिहाजा, राहुल गांधी ने इसका विरोध किया है और घटना पर ट्वीट किया है।

rahul gandhi tweet

किसानों ने की इस्तीफे की मांग

किसान नेताओं के बड़े चेहरे लखीमपुर-खीरी के लिए रवाना हो चुके हैं। राकेश टिकैत भी गाजीपुर से लखीमपुर-खीरी के लिए निकले हैं। साथ ही बाकी किसान और संबंधित नेताओं से आग्रह किया गया है कि लखीमपुर खीरी में इक्टठा हों। किसान इकट्ठा होकर डिप्टी के इस्तीफे औऱ कानूनी कार्रवाई की मांग करेंगे ।

परियोजनाओं का लोकार्पण करने पहुंचे थे डिप्टी सीएम

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को लखीमपुर-खीरीमें डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या का कार्यक्रम था। केशव प्रसाद मौर्य को लखीमपुर-खीरी में कुछ परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करना था। इसके बाद उन्हें केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्र के पैतृक गांव बनबीरपुर भी जाना था। डिप्टी सीएम के कार्यक्रम की जानकारी मिलने पर किसान नेता काले झंडे दिखाने के लिए इकट्ठा हुए थे।