Follow Us:

Video: पेट्रोल-डीजल-गैस-सब्जियों के दामों में ‘रफ्तार’, सरकार बोली- महंगाई करो स्वीकार !

डेस्क |

एक त्योहारों के मौसम में लगातार महंगाई बढ़ रही है तो वहीं दूसरी ओर सरकार के मंत्री ऊलजुलूल बयानबाजी कर रहे हैं. पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार छठे दिन बढ़ोतरी हुई है. उधर अब कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम एक दिन में 266 रुपए बढ़ा दिए गए हैं. और तो और फल सब्जियों के दाम में भारी उछाल देखने को मिल रहा है, लेकिन सरकार में बैठे एक मंत्री ने ऐसा बयान दिया है कि वो सबको हताश और निराश करने वाला है.

हम बात कर रहे हैं मध्य प्रदेश के मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया की. इन्होंने इंदौर में कहा कि क्या आम आदमी की आय नहीं बढ़ी? सरकार सब कुछ मुफ्त में नहीं दे सकती है. लोगों को समझना चाहिए कि अगर उनकी आय बढ़ रही है, तो उन्हें भी महंगाई को स्वीकार करना होगा.

उनके मुताबिक, समाज के हर वर्ग की आमदनी बढ़ी है। इसलिए सरकार लोगों को सब कुछ मुफ्त में नहीं दे सकती है. सिर्फ मोदी सरकार में ही महंगाई नहीं बढ़ी है, कांग्रेस सरकार में भी तो महंगाई बढ़ती थी. पहले लोगों का वेतन कम था, अब लोगों का वेतन बढ़ा है तो महंगाई का बढ़ना भी स्वाभाविक है. पहले जब लोगों की आमदनी कम थी तो पेट्रोल और डीजल सस्ता था, अब पेट्रोल की कीमत में अगर वृद्धि हुई है तो लोगों की आमदनी भी तो बढ़ी है.

अगर मंत्री जी की बातें सही हैं तो क्या आम जनता को अब ये सोच लेना चाहिए कि सरकार से महंगाई कम करने की कोई उम्मीद ना की जाए? अगर वाकई इनकी बातों में सच्चाई है तो मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया को महंगाई के दौर पर कम से कम ऐसे बयान तो नहीं देने चाहिए जिससे जनता में निराशा की भावना पैदा हो.