Follow Us:

दो भाईयों की एक साथ थी शादी, बिजली गुल होते ही बदल गई दुल्हन

मध्य प्रदेश में बिजली संकट लगातार गहराता जा रहा है. इस वजह से विवाह समारोह के दौरान ऐसे-ऐसे विघ्न पैदा हो रहे हैं जो जीवन भर के लिए लोगों के मन में टीस छोड़ रहे हैं. ऐसा ही एक मामला उज्जैन में सामने आया है.

डेस्क |

मध्य प्रदेश में बिजली संकट लगातार गहराता जा रहा है. इस वजह से विवाह समारोह के दौरान ऐसे-ऐसे विघ्न पैदा हो रहे हैं जो जीवन भर के लिए लोगों के मन में टीस छोड़ रहे हैं. ऐसा ही एक मामला उज्जैन में सामने आया है. वहां बिजली गुल होने के बाद दुल्हन ही बदल गई. इस बात की जानकारी होने पर मंदिर में फिर पंडित ने सही दुल्हन के साथ सात फेरे लगवाए और इस गलती को सुधारा.

उज्जैन के समीप ग्राम दंगवाड़ा के दो भाइयों की बारात असलाना गांव पहुंची थी. यहां पर तीन बहनों की शादी एक साथ होनी थी. रात में अचानक बिजली गुल हो गई. दुल्हन की ड्रेस एक जैसी होने की वजह से दंगवाड़ा के भाइयों की दुल्हन बदल गई. विवाह समारोह के बाद जब बारात दंगवाड़ा पहुंची तो, वहां खलबली मच गई. जिस दुल्हन की शादी बड़े भाई से होनी थी, उस दुल्हन ने छोटे भाई के साथ फेरे ले लिए थे. जबकि छोटे भाई ने बड़े भाई के लिए पसंद की गई युवती से विवाह कर लिया था. इस बात का खुलासा होने के बाद एक बार फिर दोनों जोड़े दंगवाड़ा स्थित बोरेश्वर मंदिर पहुंचे. वहां पर पंडित ने दुल्हन बदलकर दुबारा से विधिवत सात फेरे लगवाए.

इस बात की पुष्टि दंगवाड़ा के स्थानीय ग्रामीणजनों ने भी की है. उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार बिजली संकट गहरा रहा है, जिसकी वजह से विवाह समारोह में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ग्रामीणजनों ने बताया कि दो भाइयों की बारात एक ही घर में पहुंची थी. उनकी शादी सगी बहनों के साथ होनी थी, लेकिन बिजली गुल हो जाने की वजह से दुल्हन की अदला बदली हो गई. बाद में एक बार फिर मंदिर में फेरे लगवा कर गलती को ठीक किया गया.

मध्य प्रदेश के कई जिलों के ग्रामीण क्षेत्रों में 6 से 12 घंटे तक की बिजली कटौती हो रही है. कांग्रेस विधायक महेश परमार ने बिजली कटौती को वापस नहीं लेने पर आंदोलन की चेतावनी दी है. ग्रामीण भी लगातार बिजली संकट से जूझ रहे हैं. वर्तमान समय में सीबीएसई की परीक्षाएं चल रही हैं. ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले विद्यार्थियों को विशेष रुप से दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.