Follow Us:

जोधपुर में मिग 27 विमान क्रैश, रूटीन उड़ान पर हुआ था रवाना

समाचार फर्स्ट डेस्क |

राजस्थान के जोधपुर में रविवार सुबह भारतीय वायुसेना का मिग-27 यूपीजी विमान क्रैश हो जाने से पायलट की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, शिवगंज के पास घराना गांव में प्लेन क्रैश होने से पायलट की मौत  हो गई। शव को शिवगंज के चिकित्सालय में रखवाया गया है। जिस वक्त यह हादसा हुआ है, उस वक्त भारतीय वायुसेना का मिग-27 विमान अपने रूटीन मिशन पर था, इससे पहले बीकानेर में भी मिग-21 विमान क्रैश हो गया था।

गौरतलब है कि राजस्थान के बीकानेर में भारतीय वायुसेना का मिग-21 बाइसन लड़ाकू विमान क्रैश हो गया था। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि शुक्रवार को बीकानेर के पास नल एयरबेस से उड़ान भरी ही थी कि तभी विमान एक पक्षी से टकराया, जिसके चलते यह दुर्घटना घटी यह विमान एक अपने नियमित मिशन पर था। हादसे की सूचना मिलते ही एयरफोर्स की टीम घटनास्थल पर रवाना हो चुकी है।

बीकानेर के एसपी प्रदीप मोहन शर्मा ने कहा कि बीकानेर शहर से 12 किलोमीटर दूर शोभासर की ढाणी में मिग-21 विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ, पुलिस की टीम ने हादसे वाली जगह की घेराबंदी कर दी है। हादसे में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है।

हाल के दिनों में मिग – 21 बाइसन विमान क्रैश होने की यह दूसरी घटना है। अभी कुछ ही दिनों पहले विंग कमांडर अभिनंदन भी वायुसेना का मिग-21 बाइसन ही उड़ा रहे थे, जब वह क्रैश हो गया था। मिग विमानों के क्रैश होने की घटनाएं अब बहुत ही आम बात हो गई है क्योंकि ये विमान तकरीबन पांच दशक पुराने हो चुके हैं और इन विमानों को बदलने की मांग काफी समय से की जा रही है।