Follow Us:

मुस्लिम योगा टीचर को जान से मारने की धमकी, जारी हुआ फतवा

समाचार फर्स्ट |

देश में धार्मिक असहिष्णुता के बढ़ते माहौल के बीच रांची में एक मुस्लिम युवती को धमकी देने और घर पर पत्थर फेंकने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। रांची के डोरंडा इलाके की एक मुस्लिम युवती राफिया नाज को महज इसलिए प्रताड़ना का शिकार होना पड़ रहा है कि वो योग सिखाती हैं। एक मुस्लिम युवती का योग सिखाना इलाके के कट्टरपंथियों को रास नहीं आया, इसलिए पहले उसे फेसबुक से धमकी दी गयी, फिर मोबाइल पर। लेकिन बुधवार को तो उनके घर पर पत्थर बरसाए गए।

पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए और पीड़िता को मिली धमकी के मद्देनजर पहले से ही राफिया को दो बॉडीगार्ड मुहैया कराये हुए हैं। इस नए घटनाक्रम के बाद पुलिस पत्थरबाजों की तलाश में जुटी है। राफिया के कहना है कि वह इन धमकियों से डरने वाली नहीं हैं और अपना काम इसी तरह करती रहेंगी। कुछ मुस्लिम संगठनों की ओर से उनके खिलाफ फतवा भी जारी किया गया है।

काफी दिनों से मिल रही है धमकी

मुस्लिम कट्टरपंथियों की निशाने पर आईं राफिया नाज को कहना है कि उन्हें योग सिखाने की वजह से काफी दिनों से धमकाया जा रहा है। पहली बार 21 जून 2015 को फेसबुक पर फैज उल्लाह नाम के शख्स ने उन्हें धमकी दी। इसमें कहा गया कि …शर्म करो, तुम मुस्लिम लड़की हो, बिना हिजाब के स्टेज पर प्रोग्राम करती हो।