Follow Us:

NIA ने आतंकी दाऊद इब्राहिम पर रखा 25 लाख का इनाम

डेस्क |

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने डी गैंग आतंकवादी दाऊद इब्राहिम के बारे में जानकारी देने के लिए 25 लाख रुपये के इनाम का ऐलान किया है और उसकी एक नई तस्वीर जारी की है.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने दाऊद इब्राहिम गैंग के छोटा शकील पर भी 20 लाख रुपये का इनाम भी रखा गया है. अन्य आतंकवादी अनीस इब्राहिम, जावेद चिकना और टाइगर मेमन पर 15-15 लाख रुपये का इनाम है.

NIA ने एक बयान मे कहा है कि दाऊद इब्राहिम और अन्य “अतंरराष्ट्रीय आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और अल कायदा के साथ सक्रिय सहयोग में काम कर रहे हैं.”

पिछले साल भारत ने एक बयान में कहा था. एक संगठित अपराध सिंडिकेट, डी कंपनी, जो सोने और नकली मुद्राओं की तस्करी करती थी, रातों-रात एक आतंकवादी इकाई में तब्दील हो गई. जिसने 1993 में मुबंई शहर में बम विस्फोटो को अंजाम दिया था. इस हमले में 250 से अधिक निर्देष लोग मारे गए और लाखों डॉलर की संपत्ति को नुकसान पहुंचा था.

दाऊद इब्राहिम 1993 के मुंबई विस्फोटों का मास्टरमांइड था. जिसमें शहर भर में अलग-अलग जगहों पर 12 बम विस्फोट हुए थे. इसमें 257 लोग मारे गए और 700 से अधिक घायल हो गए थे. संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की एक समिति द्वारा वैश्विक आतंकवादियों की लिस्ट में शामिल दाऊद इब्राहिम गिरफ्तार से बचने के लिए पाकिस्तान में रह रहा है.