Follow Us:

NIA की दो जगहों पर छापेमारी, अलकायदा के 9 आंतकी गिरफ्तार

समाचार फर्स्ट डेस्क |

एनआईए ने अलकायदा के 9 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। टीम ने यह कार्रवाई दो राज्यों में की है। यह बड़ी कार्रवाई पश्चिम बंगाल के मुर्शीदाबाद और केरल के एर्नाकुलम में किया की है। दोनों जगहों पर छिपे अलकायदा के 9 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। आतंकियों ने एनआईए की टीम पूछताछ कर रही है। कार्रवाई कर एनआईए ने अल-कायदा मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है।

आतंकियों की गिरफ्तारी के बारे में बताया जा रहा है कि केरल के एर्नाकुलम से 3 और पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद से 6 को पकड़ा गया है। ये सभी आतंकी  कई सुरक्षा प्रतिष्ठान पर हमला करने के प्लानिंग में थे, लेकिन इससे पहले ही एनआईए की टीम ने गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आतंकियों की उम्र के बारे में बताया जा रहा है कि सभी 20-25 साल के बीच के हैं। जिस इलाके में रहते थे वहां के लोगों को बताया था कि वह मजदूर है और यहां पर रहकर काम करते हैं। लेकिन इनकी हरकतों पर एनआईए की निगाह थी। जिसके बाद आज सभी को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार एनआईए ने गिरफ्तार किए संदिग्ध आतंकियों के पास से डिजिटल उपकरण, दस्तावेज, जिहादी साहित्य, धारदार हथियार सहित बड़े पैमाने पर अन्य सामग्रियां बरामद की है। शुरूआती जांच में पता चला है कि सोशल मीडिया के जरिये पाकिस्तान स्थित अलकायदा के आतंकियों ने इन्हें कट्टरपंथी बनाया। पाकिस्तान में बैठे आतंकियों ने इन्हें दिल्ली सहित कई महत्वपूर्ण स्थानों पर अटैक करने के लिए उकसाया था। एनआईए के मुताबिक हमले के मकसद से मॉड्यूल सक्रिय रूप से धन जुटाने में लिप्त था और गिरोह के कुछ सदस्य हथियारों और गोला-बारूद की खरीद के लिए दिल्ली की यात्रा करने की योजना बना रहे थे।