Follow Us:

पठानकोट: राधा-कृष्ण मंदिर की बावड़ी की खुदाई के दौरान मिले 22 हैंड ग्रेनेड

समाचार फर्स्ट |

शुक्रवार देर शाम पठानकोट में ओल्ड शाहपुर रोड स्थित खत्री सभा के सामने राधा-कृष्ण मंदिर की बावड़ी की खुदाई के दौरान 22 हैंड ग्रेनेड मिले हैं। स्थानीय लोगों की सूचना पर डीएसपी सुखजिंद्र और थाना डिवीजन नंबर 1 के प्रभारी कुलदीप सिंह पुलिस टीम सहित मौके पर पहुंचे। बताया जा रहा है कि यह हैंड ग्रेनेड या लांचर हो सकते हैं। उक्त बम काफी पुराने होने के कारण इन पर जंग लग चुका है।

पुलिस ने बमों को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। बुजुर्गों के मुताबिक इस मंदिर का इतिहास 200 साल से पुराना है और कुदरती बावड़ियां भी काफी पुरानी हैं। गत दिनों कुछ तत्वों ने बावड़ी को मिट्‌टी से भर दिया था, लेकिन श्रद्धालुओं के विरोध के बाद बावड़ी को साफ करने का काम चल रहा था। शुक्रवार देर शाम यहां जब पहली बमनुमा चीज दिखाई दी तो मजदूरों ने इसे लोहे का टुकड़ा समझा और दूर फेंक दिया। इसके बाद एक के बाद एक कर 22 टुकड़े निकले, तो उन्होंने लोगों को जानकारी दी।

स्थानीय लोगों ने देखा तो कुछेक में पिन लगी थी। आशंका जताई जा रही है कि किसी शरारती तत्व ने उक्त बमनुमा चीज को बावड़ी में छिपाया होगा। राजकुमार काका ने बताया कि उन्होंने एसएसपी विवेकशील सोनी को फोन कर इसके बारे जानकारी दी। उधर पुलिस का कहना है कि बमनुमा को कब्जे में लेकर जांच की जा रही है। पुलिस का कहना है कि एक्सपर्ट व आर्मी को बुलाकर इन बमनुमा चीजों को दिखाकर अगली जांच की जाएगी।