Follow Us:

पठानकोट के आर्मी कैंप में ग्रेनेड ब्लास्ट, पंजाब में अलर्ट

मृत्युंजय पुरी |

पंजाब के पठानकोट में आर्मी कैंप के गेट पर ग्रेनेड से हमला किया गया है. कैंप के त्रिवेणी द्वार गेट पर बाइक सवारों ने ग्रेनेड फेंका था. घटना के बाद पठानकोट के सभी इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया गया है. फिलहाल सीसीटीवी फुटेज की जांच कर हमलावरों की पहचान की जा रही है.

पठानकोट के एसएसपी सुरेंद्र लाम्बा ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है. CCTV फुटेज निकाले जा रहे हैं. पुलिस ने बताया कि विस्फोट रविवार देर रात को छावनी के त्रिवेणी द्वार के बाहर हुआ. इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. पुलिस ने बताया कि मोटरसाइकिल पर सवार अज्ञात लोगों ने छावनी के सामने ग्रेनेड फेंका. सीसीटीवी फुटेज के जरिए उनकी पहचान की जा रही है. उन्होंने बताया कि विस्फोट के बाद इलाके में अलर्ट जारी किया गया.

पठानकोट भारत के सर्वाधिक महत्वपूर्ण ठिकानों में से एक है. यहां पर वायुसेना स्टेशन, सेना गोला-बारूद डिपो और दो बख्तरबंद ब्रिगेड और बख्तरबंद इकाइयां हैं. जनवरी 2016 में पठानकोट वायुसेना स्टेशन पर आतंकवादी हमला हुआ था. पठानकोट वायु सेना स्टेशन पर भारी मात्रा में असलहा बारूद से लैस आतंकवादियों ने हमला कर दिया था. इस हमले में पांच आतंकी मारे गए थे, वहीं सेना के करीब 8 जवान शहीद हो गए थे.