Follow Us:

अमिताभ बच्चन की आवाज वाली कोरोना कॉलर ट्यून से परेशान शख्स, खटखटाया हाई कोर्ट का दरवाजा

|

भारत सहित पूरा विश्व इस समय कोरोना माहामारी से जूझ रहा है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकार ने भी कई तरह के एहतियात बरते । यहां तक की पूरे देश में लंबे समय तक लॉकडाउल लगाया गया। बीमारी के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए कई तरह के प्रचार प्रसार किए गए। यहां तक की फोन की कॉलर ट्यून में भी हर कॉल से पहले लोगों को बीमारी के प्रति जागरूक करने के लिए एक जागरूक संदेश सुनाई देता है। शुरू शुरू में एक महिला की आवाज में संदेश दिया जाता था। लेकिन बाद में महिला की आवाज की जगह बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन की आवाज सूनने को मिली जो अभी भी जारी है।

हालांकि कई लोगों ने अमिताभ बच्चन वाली इस कॉलर ट्यून से परेशान होकर इसको हटाने की मांग भी की। कुछ समय पहले एक सीरपीएफ के एक जवान का ओडियो भी काफी वायरल हुआ था। ओडियो में साफ पता चलता है कि सख्श किस कदर अमिताभ बच्चन की इस कॉलर ट्यून से परेशान था। जवान अपने फोन ने इस कॉलर ट्यून को हटाने के लिए कस्टमर केयर से अनुरोध भी करता है। लेकिन अब अमिताभ बच्चन की इस कॉलर ट्यून से परेशान होकर शख्स ने दिल्ली हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की है। जिसमें अमिताभ बच्चन की इस कॉलर ट्यून को हटाने की मांग की गई है। याचिका में कहा गया है कि कॉलर ट्यून से अमिताभ बच्चन की आवाज को हटाया जाए क्योंकि वो खुद और उनके परिवार के सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। ये याचिक दिल्ली के रहने वाले एक समाज सेवी राकेश ने दायर की है। 

कॉलर ट्यून में यह बोलते हैं अमिताभ

जब भी आप किसी को फोन मिलाते हैं तो फोन लगने से पहले आपको अमिताभ बच्चन की आवाज में कुछ ऐसा सुनने को मिलता है… नमस्कार, हमारा देश और पूरा विश्व आज कोविड-19 की चुनौती का सामना कर रहा है। कोविड-19 अभी खत्म नहीं हुआ है, ऐसे में हमारा फर्ज है कि हम सतर्क रहें। इसलिए जब तक दवाई नहीं, तब तक कोई ढिलाई नहीं। कोरोना से बचाव के लिए जरूरी है, नियमित रूप हाथ धोना, मास्क पहनना और आपस में उचित दूरी बनाए रखना। याद रखिए दो गज दूरी, मास्क है जरूरी। खांसी बुखार या सांस लेने में कठिनाई होने पर हेल्पलाइन नंबर 1075 पर संपर्क करें।