Follow Us:

भिखारी सर्च करने पर गूगल दिखा रहा पाकिस्तान पीएम इमरान खान की फोटो

समाचार फर्स्ट |

गूगल पर इन दिनों 'भिखारी' शब्द सर्च करने पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की फोटो सामने आ रही है जिसके बाद पाकिस्तान गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को समन भेजने की तैयारी कर रहा है। इस बात को लेकर पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की विधानसभा ने गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को समन भेजने का प्रस्ताव पेश किया है। इस प्रस्ताव में सुंदर पिचाई से ये भी पूछने की बात कही गई है कि गूगल पर 'भिखारी' शब्द सर्च करने पर इमरान खान की फोटो सामने क्यों आती है? पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने इसकी एक फोटो भी शेयर की है।

अभी हाल ही में सुंदर पिचाई को अमेरिकी संसद में पेश होकर 'इडियट' शब्द सर्च करने पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तस्वीर आने पर सफाई देनी पड़ी है। सुंदर पिचाई ने अमेरिकी संसद में सफाई देते हुए कहा था कि गूगल का सर्च इंजन एल्गोरिदम और रिजल्ट देने के लिए कई फैक्टर पर काम करता है। इसके बाद मिलते-जुलते टॉपिक, लोकप्रियता आदि का विश्लेषण करने के बाद बेस्ट रिजल्ट दिखाता है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान इन दिनों आर्थिक संकट से गुजर रहा है जिसकी वजह से देश की अर्थव्यवस्था को सही तरीके से चलाने के लिए पाकिस्तान कर्ज लेने की कोशिश कर रहा है। पिछले दिनों इमरान खान ने आर्थिक मदद के लिए कई देशों का दौरा भी किया था। इसको लेकर सोशल मीडिया पर इमरान खान और पाकिस्तान को लेकर कई तरह के मीम्स और बातें सामने आ रही हैं। हो सकता है कि, लोगों ने इमरान खान की फोटो के साथ बार-बार 'भिखारी' की-वर्ड का इस्तेमाल किया हो और उस वजह से ही इस शब्द को सर्च करने पर उनकी फोटो सामने आ रही है।