Follow Us:

पुलिस स्मृति दिवस पर पीएम और अमित शाह ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

समाचार फर्स्ट डेस्क |

कोरोना महामारी के बीच आज देश में पुलिस स्‍मृति दिवस मनाया जा रहा है। इस अवसर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पुलिस को स्मृति दिवस 2020 पर के मौके पर देश की रक्षा में शहीद हुए पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की।  प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पुलिस स्मृति दिवस पूरे भारत में पुलिस कर्मियों और उनके परिवारों के प्रति आभार व्यक्त करने का दिन है। हम देशसेवा में शहीद हुए सभी पुलिस कर्मियों को श्रद्धाजंलि देते हैं। उनके बलिदान और सेवा को हमेशा याद किया जाएगा।

दिल्ली स्थित पुलिस स्मारक पर परेड का आयोजन किया गया। यहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी और परेड को संबोधित भी किया। अमित शाह ने अपने संबोधन में यहां कहा कि पुलिसवालों ने देश की सुरक्षा के लिए बलिदान दिया है, उन्हीं के बलिदान के कारण आज देश विकास की ओर आगे बढ़ रहा है। जब देश अपने त्योहार मनाता है, तब पुलिसवाले ड्यूटी कर रहे होते हैं। अमित शाह ने बताया कि इस साल 260 पुलिसकर्मियों ने शहादत दी है, आज स्मारक के जरिए नई पीढ़ी को पुलिस के बलिदान के बारे में जानने को मिल रहा है। गृह मंत्री बोले कि लॉकडाउन के अमलीकरण में पुलिस की भूमिका सबसे अहम रही। कोरोना संकट के कारण 343 पुलिसकर्मियों की मौत हुई है।

वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस लाइन में आयोजित पुलिस स्मृति दिवस परेड में हिस्सा लिया। हमारी सरकार की अपराध और अपराधियों के प्रति ज़ीरो टॉलरेंस की नीति है। इसके परिणाम स्वरूप विभिन्न जनपदों में दुर्दांत अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई के दौरान 20 मार्च 2017 से 5 अक्टूबर 2020 तक कुल 125 अपराधी मुठभेड़ में मारे गए और 2 हजार 607 घायल हुए।