Follow Us:

नौकरियां नहीं ‘News’ बनाने में एक्सपर्ट हैं PM, राहुल गांधी ने फैसले पर उठाए सवाल

देश में बढ़ती बेरोजगारी को देखते हुए पीएम मोदी ने मंगलवार को अगले डेढ़ साल में 10 लाख नौकरी देने की घोषणा की है। इस संबंध में उन्होंने सभी सरकारी विभागों को निर्देश जारी कर दिए हैं।…

डेस्क |

देश में बढ़ती बेरोजगारी को देखते हुए पीएम मोदी ने मंगलवार को अगले डेढ़ साल में 10 लाख नौकरी देने की घोषणा की है। इस संबंध में उन्होंने सभी सरकारी विभागों को निर्देश जारी कर दिए हैं। वहीं, पीएम मोदी की इस घोषणा को लेकर कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस का कहना है कि हर साल 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा करने बाद सरकार अब 2024 तक सिर्फ 10 लाख नौकरी देने की बात कर रही है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्विट कर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने ट्विट करते हुए लिखा,”जैसे 8 साल पहले युवाओं को हर साल 2 करोड़ नौकरियों का झांसा दिया था, वैसे ही अब 10 लाख सरकारी नौकरियों की बारी है। ये जुमलों की नहीं, महा जुमलों की सरकार है। प्रधानमंत्री जी नौकरियां बनाने में नहीं, नौकरियों पर ‘News’ बनाने में एक्सपर्ट हैं।”

जैसे 8 साल पहले युवाओं को हर साल 2 करोड़ नौकरियों का झांसा दिया था, वैसे ही अब 10 लाख सरकारी नौकरियों की बारी है।

ये जुमलों की नहीं, 'महा जुमलों' की सरकार है।

प्रधानमंत्री जी नौकरियां बनाने में नहीं, नौकरियों पर 'News' बनाने में एक्सपर्ट हैं।

— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) June 14, 2022

“>http://

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने सत्ता में आने से पहले देश के युवाओं से ये वादा किया था कि वे हर साल 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे। लेकिन कहीं न कहीं केंद्र सरकार अपना वादा पूरा करने में असफल रही है। आज देश भर में बेरोजगारी रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई है। कोरोना काल में लाखों लोगों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा है।

ईकोनोमिक्स टाइम्स के आंकड़ों के अनुसार देश में दिसंबर 2021 तक 53 मिलियन यानी 5.3 लोग बेरोजगार हैं। वहीं, अगल भारत ग्लोबल एम्पॉयमेंट रेट स्टेंडर्ड तक पहुंचना चाहे तो भारत को 187.5 मिलियन लोगों को रोजगार देना होगा।