Follow Us:

PM मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दी सशस्त्र सेना झंडा दिवस की बधाई

समाचार फर्स्ट डेस्क |

आज देशभर में सशस्त्र सेना झंडा दिवस मनाया जा रहा है। भारत में सन् 1949 से हर साल 7 दिसंबर को देश को सुरक्षित रखने के लिए सीमाओं पर लड़ने वाले देश के सैनिकों, नाविकों और वायु सैनिकों के सम्मान में सशस्त्र सेना झंडा दिवस के रूप में मनाया जाता है। इसे भारतीय झंडा दिवस के रूप में भी जाना जाता है। इस दिन भारत की सशस्त्र सेना की तीनों शाखाएं, अर्थात्, भारतीय सेना, भारतीय वायु सेना और भारतीय नौसेना को याद किया जाता है। भूतपूर्व सैनिकों के कल्याण और पुनर्वास के लिए भारत सरकार द्वारा सशस्त्र सेना झंडा दिवस कोष का बनाया गया है।

इस अवसर पर पीएम मोदी ने देश वासियों को सशस्त्र सेना झंडा दिवस की बधाई दी। उन्होंने कहा कि सशस्त्र सेना झंडा दिवस हमारे सशस्त्र बलों और उनके परिवारों के प्रति आभार व्यक्त करने का दिन है। भारत को उनकी वीर सेवा और निस्वार्थ बलिदान पर गर्व है। हमारी सेना के कल्याण में योगदान दें। यह इशारा हमारे कई बहादुर कर्मियों और उनके परिवारों की मदद करेगा।

वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी सशस्त्र सेना झंडा दिवस की बधाई दी। उन्होंने कहा कि सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर मैं भारतीय सशस्त्र बलों की वीरता और सेवा को सलाम करता हूं। यह दिन हमें पूर्व सैनिकों, अलग-अलग सैनिकों और विभिन्न राष्ट्रों की रक्षा करने वाले लोगों के परिवारों के कल्याण को सुनिश्चित करने के हमारे कर्तव्य को याद दिलाता है।