Follow Us:

अमेठी में PM मोदी बोले- ‘हमारी सरकार में ही उडे़गा पहला राफेल’

समाचार फर्स्ट डेस्क |

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के गढ़ अमेठी में प्रधानमंत्री के रूप में पहली बार पधारने वाले नरेंद्र मोदी ने यहां आधुनिक कलाशिनकोव यूनिट का शुभारंभ किया और 538 करोड़ की अन्य परियोजनाएं सौंपी। इस रैली में पीएम मोदी पीएम के साथ रक्षा मंत्री, केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी व व कई अन्य मंत्री भी मौजूद रहे। यहां पर पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार आई और 1।5 साल के भीतर-भीतर सौदे पर मुहर लगाई और कुछ ही महीने में दुश्मन के होश उड़ाने के लिए पहला राफेल विमान भारत के आसमान में होगा।

इसके अलावा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, 25 हजार की आबादी का कस्बा त्राहि-त्राहि करता रहा, लेकिन राहुल जी के पास उनके लिए वक्त नहीं था। वहीं रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, पीएम मोदी जी के प्रयासों की वजह से दुनिया भर में प्रख्यात क्लाश्निकोव की अत्याधुनिक AK-203 राइफल का अमेठी में निर्माण शुरू होगा।

'चौकीदार को गाली देने की प्रतियोगिता चल रही है'

इससे पहले मोदी ने पटना के गांधी मैदान में रैली की। उन्होंने कहा कि गरीब की कमाई खाकर जो (विपक्ष) अपनी कमाई चला रहे थे वे अब चौकीदार से परेशान हैं। इसलिए चौकीदार को गाली देने की कॉम्पिटीशन चल रहा है। आपका यह चौकीदार पूरी तरह से चौकन्ना है। सुरक्षा चाहे गरीब की हो या देश की। देश पर बुरी नजर करने वालों के सामने आपका यह चौकीदार और एनडीए गठबंधन दीवार बनकर खड़ा है। देश की रक्षा-सुरक्षा, गरीब, वंचित, शोषित वर्ग के लिए जितने भी फैसले लिए जा रहे हैं वो डंके की चोट पर लिए जा रहे हैं। बीते 5 वर्ष में जितना गरीबों के जीवन में एनडीए सरकार ने बदलाव लाने का काम किया है वो अभूतपूर्व है।

देश जवानों की शहादत का चुन-चुनकर हिसाब ले रहा

मोदी ने कहा कि अब भारत वीर जवानों की शहादत पर चुप नहीं बैठता चुन-चुनकर हिसाब लेता है। दुनिया में कहां किससे कैसे बात करनी है, यह देश अच्छी तरह से अनुभव कर रहा है। हाल ही में इस्लामिक देशों की कॉन्फ्रेंस में भारत को सम्मान से बुलाया गया। 50 साल बाद हमारी बात सुनी गई। कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों की सरकार क्यों ऐसे मंचों पर भारत की आजाव को नहीं पहुंचा सकी। उन्हें इसका जवाब देना चाहिए।