Follow Us:

विशाखापट्टनम में केमिकल प्लांट से जहरीली गैस लीक, 8 लोगों की मौत, 5 हजार बीमार

समाचार फर्स्ट डेस्क |

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम के आरएस वेंकटपुरम गांव में एलजी पॉलिमर इंडस्ट्री प्लांट में अचानक केमिकल गैस लीक होने से बड़ा हादसा हो गया। हादसे में एक बच्ची समेत 10 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। इसके अलावा 5000 से अधिक लोग बीमार हो गए हैं जिन्हें अस्पताल ले जाया जा रहा है। बीमार लोगों में बड़ी संख्या में बच्चे शामिल हैं। इन्हें प्राथमिकता के आधार पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कई लोग अभी भी सड़कों पर बेहोश पड़े हुए हैं और कई आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ बता रहे हैं।

घटना विशाखापट्टनम के आरआर वेंकटपुरम गांव स्थित एलजी पॉलिमर इंडस्ट्री की है। घटनास्थल पर राहत कार्य जारी है और बाकी लोगों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। लोगों ने आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की। घटनास्थल पर पुलिस के साथ-साथ फायर टेंडर और ऐंबुलेंस मौजूद हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने गैस रिसाव की घटना पर गृह मंत्रालय और एनडीएमए से बात की। उन्होंने कहा कि स्थिति पर नजर रखी जा रही है।

गैस रिसाव के चलते प्लांट के 3 किमी के दायरे तक लोगों में दहशत फैली हुई है। कई लोग सड़क पर ही बेहोश पड़े हुए हैं जबकि कइयों नाले में गिर गए। घटना के सामने आते ही स्थानीय पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और लोगों को निकालना शुरू किया। अभी घटना का कारण पता नहीं लग सकता है। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ टीमें मौके पर तैनात हैं। अचानक हुए हादसे से हर तरफ अफरा-तफरी का माहौल है। पुलिस लोगों से घर से बाहर आने और सुरक्षित जगहों पर जाने की अपील कर रही है। घटनास्थल पर एनडीआरएफ की टीमें तैनात हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।