Follow Us:

4 दिवसीय दौरे पर हिमाचल पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

डेस्क |

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद चार दिवसीय प्रवास पर वीरवार को राजधानी शिमला पहुंचें। देश के सर्वोच्च नागरिक की सुरक्षा को लेकर शिमला पुलिस सजग और सतर्क है। करीब 1500 से अधिक जवान राष्ट्रपति की सुरक्षा में तैनात हैं। राष्ट्रपति कोविदं ओबराय ग्रुप के सिसिल होटल में ठहरेंगे। होटल के आसपास सुरक्षा कड़ी है।

शिमला की सड़कों, माल रोड, रिज मैदान इत्यादि पर जवान तैनात किये गये हैं, ओैर आने-जाने वालों की कड़ी निगहबीनी हो रही है। राष्ट्रपति की सुरक्षा के मद्देनजर राजधानी को सील कर दिया गया है।

ramnath

17 सितम्बर 11 बजे विधानसभा पहुंचेंगे। इसी दिन शाम 7 बजे राजभवन जाएंगे। राजभवन में एट होम और कल्चर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। 18 सितंबर को राष्ट्रपति यारोज में जाएंगे। सुबह 11 बजे वे यहाँ कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। 19 सितंबर को 11 बजे वापस दिल्ली लौटेंगे। राष्ट्रपति के साथ 20 परिवार के सदस्यों सहित स्टाफ के 43 लोग मौजूद रहेंगे।

राष्ट्रपति की सुरक्षा के दृष्टि से बालूगंज थाने से लेकर विधानसभा चौक तक के मार्ग को तीन दिनों 16 से 18 सितंबर तक के लिए बंद किया गया है। जब राष्ट्रपति का काफिला अनाडेल से सिसल तक चलेगा तो इस रूट पर किसी भी वाहन को आने नहीं दिया जाएगा।