Follow Us:

पंजाब में CM पद की रेस में आगे निकले सुखजिंदर रंधावा, हाईकमान ने लगाई मुहर: सूत्र

डेस्क |

पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह के सीएम पद से इस्तीफे के बाद नए मुख्यमंत्री को लेकर माथा-पच्ची जारी है. हालांकि, सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक दिल्ली स्थित हाईकमान ने सुखजिंदर सिंह रंधावा पर लगभग मुहर लगा दी है. रंधावा के नाम को लेकर कहा जा रहा है कि बस अब उनका एनाउंसमेंट करना बाकी है. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के घर हुई बैठक में अंबिका सोनी से लेकर पंजाब कांग्रेस के कई बड़े चेहरे मौजूद थे. हालांकि, सबसे पहले सहमति अंबिका सोनी को सीएम बनाने पर बनी. लेकिन, उन्होंने खुद ही सीएम की रेस से खुद को अलग कर लिया. सोनी ने कहा कि पंजाब में एक सिख मुख्यमंत्री ही बनना चाहिए, वर्ना राज्य में कांग्रेस बिखर जाएगी।

सीएम पद की रेस में सुखजिंदर रंधावा के साथ-साथ प्रताप बाजवा और सुनील जाखड़ का भी नाम चला. लेकिन, इस दौरान पंजाब के कांग्रेस प्रभारी बाकी विधायकों से भी रायशुमारी कर रहे थे. इस दौरान कांग्रेस नेता परमिंदर पिंकी ने पंजाब के सिख स्टेट होने का हवाला दिया. साथ ही सिख मुख्यमंत्री तय करने की वकालत की. गौरतलब है, दूसरी तरफ सुखजिंदर सिंह रंधावा के आवास पर हलचल तेज हो गई है. वहां, पर नेताओं का जुटना जारी हो गया.

खबर ये भी है कि हाईकमान दो डेप्यूटी सीएम बनाने को लेकर भी फैसला लिया है. इनमें भारत भूषण औऱ अरुणा चौधरी का नाम लगभग फाइनल माना जा रहा है. माना जा रहा है कि सीएम के साथ-साथ डेप्यूटी सीएम के चेहरे का भी ऐलान कांग्रेस जल्द कर सकती है।