Follow Us:

राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना, कहा-‘हिंसा नहीं प्यार से हराएंगे’

समाचार फर्स्ट डेस्क |

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। राहुल गांधी का कहना है कि प्रधानमंत्री कहते हैं, हमें 'कांग्रेस मुक्त भारत' बनाना है। यानी कि हम भारत से कांग्रेस का विचार ही मिटा देंगे। लेकिन कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहती है कि हम आपसे सहमत नहीं हैं। हम आपको यह समझाने के लिए लड़ेंगे कि आप गलत हैं। हम आपको चुनाव में हराएंगे लेकिन आपके खिलाफ हिंसा नहीं करेंगे।
 
'भारत एक विचार वाला देश नहीं है'

राहुल गांधी ने कहा कि भारत करोड़ों विभिन्न दृष्टिकोणों एवं परिप्रेक्ष्यों वाला देश है। सभी विचार एवं दृष्टिकोण हमारे लिए अहम हैं। हम एक विचार वाले देश नहीं है। राहुल ने केरल के कोल्लम में अपनी रैली के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा, मैं यह संदेश देना चाहता हूं कि भारत सिर्फ एक परिप्रेक्ष्य, एक विचार वाला देश नहीं है बल्कि यह करोड़ों भिन्न-भिन्न विचारों एवं दृष्टिकोणों वाला देश है और ये सभी हमारे लिए महत्वूर्ण हैं।

'दक्षिण को यह संदेश देने के लिए चुना कि भारत विविधताओं वाला देश है'

राहुल गांधी ने कहा कि आमतौर पर इससे पहले तक मैं उत्तर भारत के अमेठी से ही चुनाव लड़ता था लेकिन इस बार मैंने दक्षिण को चुना है। दक्षिण को मैंने यह संदेश देने के लिए चुना है कि भारत विविधताओं वाला देश है। यहां एक नहीं बल्कि करोड़ों दृष्टिकोण एवं विचार समाहित हैं। गौरतलब है कि राहुल गांधी 17वें लोकसभा चुनाव के लिए अमेठी के अलावा केरल के वायनाड से चुनाव लड़ रहे हैं। अमेठी एवं वायनाड दोनों लोकसभा सीटों से राहुल गांधी अपना नामांकन दाखिल कर चुके हैं।