Follow Us:

दुनिया में भारत अलग-थलग, गरीब हिंदुस्तान के पास रोजगार नहीं- राहुल गांधी

डेस्क |

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने लोकसभा में अपना संबोधन दिया. राहुल गांधी ने अपने भाषण में कहा आज के समय में दो हिंदुस्तान बन चुके हैं. एक गरीबों का हिंदुस्तान और एक अमीरों का हिंदुस्तान. उन्होंने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि 27 करोड़ को हमने गरीबी से निकाला, आपने गरीबी में डाला. गरीब हिंदुस्तान के पास आज रोजगार नहीं है. 7 साल में गरीब का पैसा छीनकर उद्योगपतियों को दिया.

राहुल गांधी ने आगे कहा 46 प्रतिशत मैन्यूफैक्चरिंग जॉब्स 5 साल में कम हुए. 10 लोगों के पास हिंदुस्तान का सबसे ज्यादा पैसा. भारत केंद्र की एक लाठी के सहारे नहीं चल सकता. उन्होंने अपने भाषण में कहा भारत की संस्थाओं पर एक विचार का आक्रमण किया जा रहा है. 2021 में 3 करोड़ युवा बेरोजगार हुए हैं.

राहुल गांधी ने आरएसएस और बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा और पूछा कि 26 जनवरी को विदेशी मेहमान क्यों नहीं आते हैं? भारत दुनिया में अलग थलग पड़ चुका है. केंद्र और राज्य के बीच संवाद जरूरी है. उन्होंने कहा देश की नींव कमजोर कर रही है आरएसएस और बीजेपी. चीन भारत के लिए खतरा बन गया है. सरकार को इतिहास की जानकारी नहीं है. कश्मीर पर सरकार ने गलत फैसला लिया है.