Follow Us:

कर्नाटक चुनाव: बैलगाड़ी और साइकिल से राहुल का प्रचार, पेट्रोल-डीजल पर BJP को धो डाला

समाचार फर्स्ट डेस्क |

कर्नाटक विधानसभा चुनाव अपने उफान पर है। सोमवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोलार में मोदी सरकार के खिलाफ रोड-शो किया। इस दौरान राहुल गांधी ने बैलगाड़ी और साइकिल के जरिए लोगों के से जुड़ने की कोशिश। साथ ही बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और पीएम मोदी पर जमकर हल्ला बोला।

राहुल ने यहां पेट्रोल के बढ़ते दामों का जिक्र किया और इसके खिलाफ मार्च निकाला। राहुल ने पूछा कि जब दुनिया के तमाम देशों में पेट्रोल-डीजल कम कीतमों पर मिल रहे हैं, तो फिर मोदी सरकार देश में दाम क्यों नहीं घटा रही है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार पेट्रोलियम पदार्थों को जीएसटी के दायरे में नहीं लाना चाहती है।

'मोदी एक योजना बताएं जो जनहित में हो'

राहुल गांधी ने पीएम मोदी की नीतियों पर करारा तंज कसा। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी चार साल से प्रधानमंत्री हैं। वह अपनी एक योजना बताएं जो जनता के हित में हो। उन्होंने किसानों का भी जिक्र करते हुए कहा कि चार सालों में मोदी सरकार ने किसानों के लिए कुछ भी नहीं किया। सिर्फ पूंजीपतियों की जेब भरने में व्यस्त रही है।

'येदियुरप्पा के कार्यकाल को ना भूले जनता'

राहुल गांधी ने प्रदेश की सिद्धारमैया सरकार की तुलना येदियुरप्पा की पिछली सरकार से की। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार इंंदिरा कैंटिन चला रही है। जबकि, येदियुरप्पा सरकार में हुए भ्रष्टाचार के कारनामे सभी को याद हैं। उन्होंने कहा कि येदियुरप्पा ने सबसे भ्रष्ट सरकार चलाई और वही वक़्त था जब प्रदेश में कानून-व्यवस्था ध्वस्त हो गई थी। कर्नाटक की जनता जानती है कि येदियुरप्पा ने क्या किया है। उन्होंने पूछा कि पीएम मोदी बताएं कि येदियुरप्पा ने कितने पैसे चोरी किए और कितनी बार जेल गए।