Follow Us:

राहुल जल्द संभालेंगे कांग्रेस की कमान,10 जनपथ पर आज अहम बैठक

समाचार फर्स्ट |

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के घर आज कांग्रेस की अहम बैठक होने जा रही है। माना जा रहा है कि इस बैठक में राहुल को कांग्रेस की कमान सौंपने पर कांग्रेस आज चर्चा करेगी। जैसा कि आपको पता ही है कि राहुल ही अगले कांग्रेस अध्यक्ष होंगे।आज होने वाली इस बैठक की अध्यक्षता सोनिया गांधी करेंगी। बैठक में गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनावों पर भी चर्चा की जाएगी।

जानकारी के मुताबिक इस बैठक के बाद कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक भी जल्द होगी जिसमें राहुल को लेकर ऐलान किया जा सकता है।बता दें कि कांग्रेस में वर्किंग कमेटी ही पार्टी को लेकर सभी महत्व फैसले लेती है। राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने कुछ दिन पहले अपने प्रेस कांफ्रेंस में साफ कर दिया था कि दिवाली के कुछ समय बाद राहुल को कमान सौंपी जाएगी।

अभी हाल ही गुजरात दौरे पर जनता से मिले समर्थन से कांग्रेस खासकर राहुल गांधी खासे उत्साहित हैं। वहीं, हिमाचल में वीरभद्र सिंह को दोबारा मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर राहुल ने साफ किया है कि पार्टी पूरी तरह से उनके हर फैसले पर साथ है।
उधर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी अपने स्वास्थ्य कारणों से अपने बेटे राहुल गांधी को कमान जल्द से जल्द सौंपकर मार्गदर्शक की भूमिका अदा करना चाहती हैं।