Follow Us:

केरल में आफत की बारिश, 11 लोगों की मौत कई लोग लापता

डेस्क |

केरल में बारिश लोगों पर कहर बनकर बरस रही है। यहां भारी बारिश के चलते अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, कोट्टयम और इडुक्की जिलों के पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन में कई लोगों के लापता होने की आशंका है। लापता लोगों की तलाश के लिए एनडीआरएफ, सेना, वायुसेना और नौसेना की टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हैं। लेकिन खराब मौसम के चलते रेस्क्यू करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

भारी बारिश के चलते कई जिलों में भूस्खलन और गंभीर जलभराव का खतरा भी बना हुआ है। राज्‍य में बनी बाढ़ की स्थिति को देखते हुए निचले इलाकों में रह रहे लोगों को सुरक्षित स्‍थानों पर भेजा गया है। मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य सरकार सभी बांधों के जलस्तर की निगरानी कर रही है। मूसलाधार बारिश से तीन जिले- कोट्टायम, पथानामथिट्टा और इडुक्की सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं।

खबर है कि कोट्टायम और इडुक्की जिलों की सीमा से लगे पहाड़ी इलाकों में हुए भूस्खलन में कम से कम 22 लोगों के लापता होने की आशंका है। उधर, भारत मौसम विज्ञान विभाग ने रविवार को अगले 24 घंटों के दौरान केरल में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान लगाया है। अगले 24 घंटों के दौरान राज्य में अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश के साथ कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है और इसके बाद और कमी आएगी।