Follow Us:

हत्या के दो मामलों में रामपाल दोषी करार, सजा का ऐलान 16-17 अक्टूबर को

डेस्क |

हिसार की विशेष अदालत ने रामपाल को हत्या के दो मामलों में दोषी करार दिया है। इन दोनों मामलों में सजा का ऐलान 16 और 17 अक्टूबर को किया जाएगा। रामपाल की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कोर्ट की कार्यवाही जेल में ही पूरी की गई।

जिन मामलों में रामपाल को सजा सुनाई गई है, उनमें पहला केस महिला भक्त की संदिग्ध मौत का है, जिसकी लाश उनके सतलोक आश्रम से 18 नवंबर 2014 को बरामद की गई थी। वहीं, दूसरा मामला उस हिंसा से जुड़ा है जिसमें रामपाल के भक्त पुलिस के साथ भिड़ गये थे। इस दौरान करीब 10 दिन चली हिंसा में 4 महिलाएं और 1 बच्चे की मौत हो गई थी।

क्या है मामला

18 नवंबर 2014 को रामपाल के सतलोक आश्रम में एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। मृतक महिला रामपाल की अनुयायी थी। आगे चलकर इस मामले को भी रामपाल के खिलाफ चल रहे अन्य मामलों की सूची में शामिल किया गया था, जबकि दूसरा मामला ठीक एक दिन बाद यानी 19 नवबंर 2014 का है, जब रामपाल के समर्थक पुलिस के साथ भिड़ गये थे। उन्होंने पुलिस को आश्रम में घुसने नहीं दिया था। इस दौरान उनकी पुलिस से मुठभेड़ हो गई थी, इस हिंसा में 4 महिलाओं और 1 बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई थी।