Follow Us:

एशिया के बाहर वनडे में शतक लगाने वाले तीसरे विकेटकीपर बल्लेबाज बने ऋषभ पंत

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा वनडे मैच जीत लिया है. इस जीत में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का विशेष योगदान रहा है. पंत ने इस पारी के साथ कई और रिकॅार्ड्स अपने नाम कर लिये हैं….

डेस्क |

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा वनडे मैच जीत लिया है. इस जीत में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का विशेष योगदान रहा है. पंत ने इस पारी के साथ कई और रिकॅार्ड्स अपने नाम कर लिये हैं. ऋषभ पंत एशिया के बाहर वनडे में शतक लगाने वाले तीसरे विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं. पंत से पहले राहुल द्रविड 1999 में और केएल राहुल 2020 में ऐसा कर चुके हैं. पंत ने विदेश में एक नई उपलब्धि हासिल कर ली है. भारत से बाहर टेस्ट में पंत ने 159 रन की पारी खेली थी. वहीं, वनडे मैच में पंत ने 125 रन बनाए हैं. इसके अलावा अवे टी-20 में पंत ने 65 रन बनाए हैं. जोकि विदेशी जमीन पर किसी भी बल्लेबाज का सबसे बड़ा स्कोर है.

 

अब मैच कि बात करें तो भारतीय टीम और इंग्लैंड की टीम में टोस होने के बाद इग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 45.5 ओवर में 259 रन बनाए. इसी के साथ भारतीय टीम ने एक वक्त पर 72 रन में 4 विकेट गवां दिए थे.उसके बाद ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या ने साथ मिलकर 5 विकेट में 133 रन की पारी खेली. वहीं ऋषभ पंत ने 113 गेंदों पर 125 रन और हार्दिक पांड्या ने 55 गेंदों पर 71 रन बनाए. और इसी के साथ भारतीय टीम ने 260 रन 43 ओवर में बनाकर जीत हासिल कर ली.