Follow Us:

शेयर मार्केट के “बिग बुल” राकेश झुनझुनवाला का निधन, PM मोदी ने जताया शोक

डेस्क |

भारतीय शेयर मार्केट के बिग बुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला का निधन हो गया है. उनका जन्म 5 जुलाई 1960 को मुंबई में हुआ था. सामान्य परिवार में जन्म लेने वाले दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला को कारोबारी जगत में बुल के नाम से भी जाना जाता था. हाल ही में उन्होंने अकासा एयरलाइन की शुरूआत का सबसे सस्ते हवाई सफर का वादा किया था.

भारत के वारेन बफे कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला अपने पीछे एक बड़ा कारोबार छोड़ गए हैं. उनके परिवार में पत्नी रेखा झुनझनवाला, बेटी निष्ठा झुनझुनवाला, बेटा आर्यमान झुनझुवाला, बेटी आर्यवीर झुनझुवाला हैं. राकेश झुनझुनवाला की कुल नेटवर्थ करीब 40 हजार करोड़ रुपये हैं.

फोर्ब्स की बिलेनियर लिस्ट के मुताबिक, फिलहाल राकेश झुनझुनवाला अरबपतियों की सूची में दुनिया के 440वें सबसे अमीर व्यक्ति थे. पीएम मोदी ने उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट में लिखा, “राकेश अपने पीछे वित्तीय दुनिया” में एक अमित योगदान छोड़ गए हैं. जीवन से भरपूर, मजाकिया और व्यावहारिक झुनझुनवाला भारत की प्रगति के लिए बहुत भावुक थे. उनका जाना दुखद है. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं. “ओम शांति”.