Follow Us:

दिल्ली में होगा शॉपिंग फेस्टिवल का आयोजन, लोगों को मिलेंगे खास ऑफर

देश की राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज टवीट कर जानकारी दी है कि राष्ट्रीय राजधानी में शॉपिंग फेस्टिवल का आयोजन किया जाएगा.

डेस्क |

देश की राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज ट्वीट कर जानकारी दी है कि राष्ट्रीय राजधानी में शॉपिंग फेस्टिवल का आयोजन किया जाएगा. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा इस फेस्टिवल को हम अभी शूरू करने वाले हैं. उम्मीद है कि ये आने वाले सालों में दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बना लेगा. इस फेस्टिवल को हम अगले साल 2023 के 28 जनवरी से 26 फरवरी तक मनाया जायेगा.

दिल्ली के सीएम ने कहा कि दिल्ली और इसकी संस्कृति का अनुभव करने के लिए देश भर के साथ-साथ दुनिया भर से लोगों को आमंत्रित किया जाएगा. यह खरीदारी का एक निराला अनुभव होगा. भारी छूट की ऑफर की जाएगी. पूरी दिल्ली को सजाया जाएगा. प्रदर्शनियां भी आयोजित होंगी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि ये फेस्टिवल आने वाले समय में भारत का सबसे बड़ा फेस्टिवल कहलाएगा. दिल्ली और दिल्ली से बाहर रह रहे लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण ऐलान लेकर मैं आया हूं. 28 जनवरी से 26 फरवरी तक दिल्ली शॉपिंग फेस्टिवल मनाया जाएगा. यह भारत का सबसे बड़ा शॉपिंग फेस्टिवल होगा. कुछ साल में हम इसे दुनिया का सबसे बड़ा फेस्टिवल बनाएंगे. हमारी तैयारी पूरी हो गई है. दिल्ली और इसकी संस्क्रीति का तर्जुबा करने के लिए दुनियाभर के लोगों को निमंत्रण दिया जाएगा. इसमें युवा, परिवार, बुजुर्गों, गरीबों सबके लिए कुछ न कुछ होगा.

उन्होंने कहा कि पूरी दिल्ली को, बाजारों को सजाया जाएगा. इस आयोजन में दिल्ली दुल्हन बनेगी. सब कुछ सस्ता होगा क्येंकि हर चिज़ पर आफर लगाया जाएगा. हर चीज़ की प्रदर्शनी लगाई जाएगी. आध्यत्म, गेमिंग, टेक्नोलॉजी, वेलनेस हेल्थ सब पर प्रदर्शनी होगी. देशभर से टॉप के आर्टिस्टो को निमंत्रण दिए जाएंगे, करीब 200 ऐसे कार्यक्रम होंगे, स्पेशल ओपनिंग होगी. दिल्ली खाने के लिए पहले ही मशहूर है और इस फेस्टीवल में और मशहूर होगा, स्पेशल फूड वॉक्स का इंतेजाम होगा.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में लोगों को लाने के लिए हम एयरलाइंस और होटल्स से बात कर रहे हैं, ताकि स्पेशल पैकेज ऑफर किया जा सके. दिल्ली की अर्थव्यवस्था को इससे बड़ा बूस्ट मिलेगा. दिल्ली के व्यापारियों, बिजनेसमैनस को बड़ा अवसर मिलेगा. हमारे पास दिल्ली को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रेजेंट करने का बड़ा मौका होगा.

मुख्यमंत्री ने दावा किया कि इससे हजारों रोजगार पैदा होंगे, साथ ही ये लोगो के लिए पैसा कमाने का अच्छा मौका है. हमारे लिए रोजगार पैदा करना सबसे महत्वपूर्ण है. यह ऐसा फेस्टिवल होगा, जिससे दिल्ली के लोग व्यापारी, सरकार सब मिलकर एक पार्टनर के रूप में काम करेंगे. दिल्ली वाले इसका स्वागत की तैयारी शुरू करें और बाहर वाले टिकट बुक करना शुरू कर दें. दिल्ली और दिल्ली वासियों के लिए एक अलग अनुभव साबित हेगा.