Follow Us:

UP: आजमगढ़ में TB20 विमान हादसे का शिकार, पायलट की मौत दूसरा लापता

समाचार फर्स्ट डेस्क |

उत्तर प्रदेश में दर्दनाक हादसा सामने आया है। यहां आजमगढ़ जिले के सरायमीर थाना क्षेत्र के सेंटरवा खैरूद्दीन पुर के पास हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। हादसे में हेलिकॉप्टर के एक पायलट की मौत हो गई, जबकि दूसरा अभी लापता है। जानकारी के मुताबिक आजमगढ़ सरायमीर थाना क्षेत्र के सेंटरवा खैरूद्दीन पुर के पास सोमवार सुबह 11:20 बजे एक हेलिकॉप्टर लड़खड़ाते हुए खेत में जा गिरा।

हादसे के बाद खेत में मलबा देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। लोगों ने बताया कि हेलिकॉप्टर लड़खड़ाते हुए नीचे गिरा। इस दौरान दो लोग पैराशूट से नीचे भी कूदे। बता दें कि खेत में गिरा हेलिकॉप्टर पूरी तरह से नष्ट हो गया है। हादसे में एक पायलट की मौत हो गई। हेलिकॉप्टर में सवार एक दूसरे व्यक्ति लापता हो गया। वहां के लोगों ने हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना पुलिस को दी। हादसे की सूचना पर आलाधिकारियों समेत पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई है। राहत और बचाव का काम किया जा रहा है। पुलिस दूसरे उसकी तलाश में जुटी है।

बताया जा रहा है कि इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उरा अकादमी (IGRUA) के एक प्रशिक्षु पायलट द्वारा एक टीबी 20 विमान उड़ाया जा रहा था। यह हेलिकॉप्टर वाराणसी एयरपोर्ट से उड़ा था। हादसे में लापता हुए दूसरे पायलट के जख्मी होने की सूचना मिल रही है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।