Follow Us:

मुंबईः भारी बारिश से एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही रुकी, ट्रैफिक लगने से सड़क पर रेंगती दिखी गाड़ियां

समाचार फर्स्ट डेस्क |

अभी कुछ दिन पहले लोग मॉनसून का बेसब्री  से इंताजार कर रहे थे, लेकिन जैसे ही बारिशें शुरु हुई उससे लग रहा है कि  मॉनसून अपने साथ बारिश नहीं बल्कि आफत लेकर आया है। मुंबई में भारी बारिश की वजह से जन-जीवन अस्त-व्यस्त है। बारिश का असर छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर भी पड़ा है। एयरपोर्ट पर विमानों के संचालन को रोक दिया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मुंबई एयरपोर्ट के प्रवक्ता ने बताया कि भारी बारिश की वजह से मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज एयरपोर्ट पर उड़ानों के संचालन को रोक दिया गया है।

उन्होंने कहा कि भारी बारिश की वजह से सुबह 9:15 से कम विजबिलिटी है, जिसकी वजह से फ्लाइट्स को अस्थायी तौर पर सस्पेंड कर दिया गया है। यात्रियों की सुरक्षा से समझौता नहीं किया जा सकता। अगर मौसम विमानों के जमीन पर उतरने के लिए अनुकूल नहीं है, तो संचालन को रोककर रखना होगा।

मुंबई में बारिश का असर शहर के ट्रैफिक पर भी पड़ा है। सुबह के समय बांद्रा, सांताक्रूज, विले पार्ले आदि जैसे इलाकों में कारें रेंगती हुई नजर आईं। दफ्तर जाने वालों ने बताया कि बोरीवली से बांद्रा तक यात्रा करने में दो घंटे के करीब समय लग रहा क्योंकि मेट्रो निर्माण के कारण वेस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे सीमित हो गया है। वहीं, मुंबई की बारिश से मालगाड़ी पटरी से उतरी गई। कई रेलवे ट्रैक पर पानी भरा हुआ है। स्कूली बच्चों को भी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।