Follow Us:

कोरोना के बीच ये यात्री ट्रेन से नहीं कर पाएंगे सफर, रेलवे की नई गाइडलाइन्स

डेस्क |

अगर आपका भी 10 जनवरी के बाद का कोई रिजर्वेशन है या फिर आप ट्रैवल का प्लान बना रहे हैं तो जान लें कि आप ट्रेन में सफर नहीं कर पाएंगे. दक्षिण रेलवे ने तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए एक अहम फैसला लिया है, जिसमें कहा गया है कि आगामी 10 जनवरी के बाद ट्रेन में सिर्फ वही लोग चढ़ सकते हैं जिनके पास में कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज का सर्टिफिकेट है यानी जिन्होंने कोरोना की दोनों डोज लगवा रखी है.

जिन भी लोगों के कोरोना की दोनों डोज नहीं लगी है. वह ट्रेन में सफर नहीं कर पाएंगे. हालांकि ऐसी गाइडलाइन अभी तक सिर्फ दक्षिणी रेलवे की ओर से जारी की गई है यानी ये नियम सिर्फ चेन्नई क्षेत्र के लोगों पर ही लागू होगा.

दक्षिणी रेलवे की नई गाइडलाइन के मुताबिक, रेलवे परिसर में मास्क न पहनने वाले यात्रियों को भी 500 रुपये का जुर्माना देना होगा. तमिलनाडु में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए वहां के रेलवे विभाग ने 6 जनवरी को नई गाइडलाइन जारी की है.

रेलवे ने बताया है कि उपनगरीय ट्रेन सेवा को 50 फीसदी की क्षमता के साथ चलाया जाएगा, जिससे कोरोना संक्रमण बढ़ने का खतरा न रहे. इसके अलावा यात्रियों को यात्रा टिकट लेने के लिए कोरोना का सर्टिफिकेट दिखाना होगा. बिना सर्टिफिकेट आप सफर नहीं कर पाएंगे.