Follow Us:

दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज, फेसबुक पर किया था देश विरोधी पोस्ट

समाचार फर्स्ट डेस्क |

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरुल इस्लाम खान के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कर लिया है । जफरुल इस्लाम खान पर विवादित फेसबुक पोस्ट लिखने के कारण दिल्ली पुलिस ने यह कार्रवाई की है। इस पोस्ट के बाद  कई संगठनों ने उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।  

अपने फेसबुक पोस्ट में जफरुल ने लिखा था कि जिस दिन मुसलमानों ने अरब देशों से अपने खिलाफ जुल्म की शिकायत कर दी, सैलाब आ जाएगा। हालांकि, जफरुल ने सभी आरोपों को निराधार करार देते हुए कहा था कि उन्होंने मुल्क के बाहर कभी मुल्क के खिलाफ काम नहीं किया है। जफरुल इस्लाम ने 28 अप्रैल को अपनी लंबी फेसबुक पोस्ट में लिखा था- भारतीय मुस्लिमों के साथ खड़े होने के लिए धन्यवाद कुवैत। हिंदुत्व विचारधारा के लोग सोचते हैं कि कारोबारी हितों की वजह से अरब देश भारत के मुस्लिमों की सुरक्षा की चिंता नहीं करेंगे। वे भूल गए कि भारतीय मुस्लिमों के अरब और मुस्लिम देशों से कैसे रिश्ते हैं। जिस दिन मुसलमानों ने अरब देशों से अपने खिलाफ जुल्म की शिकायत कर दी, सैलाब आ जाएगा।

इस पोस्ट के बाद विवाद खड़ा हो गया। भाजपा ने जफरुल इस्लाम के इस्तीफे की मांग की थी। वहीं, हिंदू सेना ने भी दिल्ली पुलिस से मांग की थी कि जफरुल इस्लाम के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए। उधर, विवाद खड़ा होने पर जफरुल इस्लाम ने स्पष्ट किया कि उन्होंने कभी भी देश के खिलाफ जाकर नहीं बोला है। हिंदुत्व का मतलब कुछ लोग भारत से जोड़ रहे हैं। यह गलत है। उन्होंने इस मामले में कानूनी कार्रवाई की चेतावनी भी दी थी।