Follow Us:

आज 10 बजे राष्ट्रपति भवन जाएंगे ट्रंप, राजघाट पर राष्ट्रपति को करेंगे नमन

समाचार फर्स्ट डेस्क |

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिन के भारत दौरे पर हैं। आज उनके भारत दौरे का दूसरा दिन है। आज पीएम मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप के बीच विस्तृत बात होगी और कई समझौतों पर मुहर लगने के बाद दोनों नेता साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। ट्रंप का सुबह 10 बजे राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत होगा। इसके बाद वे महात्मा गांधी की समाधि राजघाट पर जाएंगे। इसके बाद हैदराबाद हाउस में पीएम मोदी से मुलाकात होगी और समझौतों का आदान-प्रदान होगा। अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप भी आई हैं। वो आज दिल्ली के एक सरकारी स्कूल का दौरा करेंगी और हैप्पीनेस क्लास के बारे में जानकारी लेगी। देर शाम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ राष्ट्रपति भवन में ट्रंप की बैठक होगी और रात 10 बजे स्वदेश रवानगी हो जाएगी।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा के मद्देनजर मंगलवार को दिल्ली के कुछ हिस्सों में यातायात प्रभावित होगा। कई इलाकों में वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध रहेगा। कई मार्गो पर सुबह से लेकर शाम और रात में अलग-अलग समय पर डायवर्जन किया जाएगा। देर शाम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ राष्ट्रपति भवन में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बैठक होगी और रात 10 बजे  स्वदेश रवानगी हो जाएगी।

अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप भी आई हैं। वो आज दिल्ली के एक सरकारी स्कूल का दौरा करेंगी और हैप्पीनेस क्लास के बारे में जानकारी लेगी। समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार वह नानकपुरा के किसी स्कूल का दौरा करेंगी। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे का आज दूसरा दिन है। ट्रंप का सुबह 10 बजे राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत होगा। इसके बाद वे महात्मा गांधी की समाधि राजघाट पर जाएंगे। इसके बाद हैदराबाद हाउस में पीएम मोदी से मुलाकात होगी और समझौतों का आदान-प्रदान होगा।