Follow Us:

जम्‍मू कश्‍मीर के अनंतनाग में मुठभेड़, हिज्‍बुल के 2 आतंकी ढेर

समाचार फर्स्ट |

जम्‍मू कश्‍मीर में सुरक्षाबलों की कार्रवाई में 2 आतंकी मार गिराए गए हैं। कश्मीर घाटी में सक्रिय पुराने आतंकियों में एक अशरफ खान उर्फ अशरफ मौलवी को उसके अंगरक्षक आसिफ को सुरक्षाबलों ने डुरु-अनंतनाग में शुक्रवार की देर रात गए हुई मुठभेड़ में मार गिराया। अनंतनाग जिले के डूरू इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच शुक्रवार-शनिवार की रात से ही मुठभेड़ जारी थी। जिसमें 2 आतंकियों के मारे जाने के बाद एनकाउंटर खत्‍म हो गया है। इनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार बरामद हुए हैं।

सुरक्षबलों को जानकारी मिली कि अनंतनाग जिले के डूरू इलाके में 2 आतंकी छिपे बैठे हैं। इसके बाद पूरे इलाके को घेर कर तलाशी अभियान चलाया गया।

खुद का घिरता देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। इस पर सुरक्षाबालों ने भी जवाबी कार्रवाई की। शुक्रवार-शनिवार की रात से शुरू हुआ ये एनकाउंटर शनिवार की सुबह खत्‍म हो गया।

सुरक्षाबलों की कार्रवाई में दो आतंकी मारे गए। इनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार बरामद हुए हैं। इन दोनों की पहचान की जा रही है।

इससे पहले बुधवार को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा के हलमतपुर में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सेना के तीन और पुलिस के दो जवान शहीद हो गए थे। वहीं, पांच आतंकवादी मारे गए थे।