Follow Us:

यूक्रेन की लड़की को UP के लड़के से हुआ प्यार, शादी के लिए सुषमा से गुहार

समाचार फर्स्ट |

एक विदेशी युवती यूपी के बागपत निवासी प्रेमी से शादी करने के लिए पिछले एक महीने से अधिकारियों के पास चक्कर लगा रही है। जिलाधिकारी कार्यालय में अपनी बात नहीं सुने जाने के बाद यूक्रेन की रहने वाली वेरोनिका ने ट्वीट कर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, गृह मंत्री राजनाथ सिंह और पीएमओ से मदद मांगी है।

यह प्रेम कहानी बागपत के युवक अक्षत त्यागी और यूक्रेन की वेरोनिका की है। अक्षत रूसी भाषा सीखने रूस गया था। वहीं उसकी मुलाकात टूरिस्ट स्टूडेंट वेरोनिका से हुई। वेरोनिका और अक्षत की मुलाकात प्यार में बदल गई। प्यार इतना गहरा कि दोनों ने एक साथ जीने-मरने की कसम खाई और हिंदुस्तान आकर हिंदू रीति-रिवाज से शादी करने की ठान ली।


दोनों विमान से हिंदुस्तान पहुंचे, वहां से बागपत आए। वेरोनिका ने स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत बागपत एडीएम कोर्ट में शादी के लिए अर्जी दी। लेकिन बागपत के अधिकारी उन्हें पिछले एक महीने से चक्कर कटवा रहे हैं। अब तो वेरोनिका के वीजा की डेट भी एक्सपायर होने वाली है। डीएम और प्रशासनिक अधिकारी उसकी सुनने को तैयार नहीं हैं। वेरोनिका का वीजा 13 अगस्त को एक्सपायर हो रहा है।

इस बीच दोनों फिर डीएम कायार्लय पहुंचे और मैरिज सर्टिफिकेट जारी करने की गुहार लगाई। दोनों ने डीएम के स्टेनो पर रिश्वत मांगने और डीएम ऋषिरेंद्र पर अभद्रता करने का आरोप भी लगाया है।