Follow Us:

आयुष्मान योजना में 70 वर्ष से अधिक वरिष्ठ नागरिकों के उपचार के लिए 5 लाख तक मुफ्त सुविधा

|

 

समाचार फर्स्‍ट नेटवर्क

Hamirpur: आयुष्मान योजना में 70 वर्ष से अधिक वरिष्ठ नागरिकों के उपचार के लिए 5 लाख तक मुफ्त सुविधा मिलेगी। यह जानकारी भारतीय जनता पार्टी हमीरपुर जिला उपाध्यक्ष उषा बिरला ने दी है। उन्‍होंने आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के विस्तार को मंजूरी देने पर मोदी सरकार का आभार प्रकट किया है। कहा कि इस योजना के तहत 70 वर्ष या उससे अधिक के वरिष्ठ नागरिकों को ₹5 लाख तक मुफ्त उपचार होगा यह एक बहुत ही सराहनीय कार्य है।
देश के यशस्वी प्रधानमंत्री की दूरदर्शिता का ही परिणाम है कि वह हर उस व्यक्ति के बारे में सोचते हैं जिसे समाज में सहायता की जरूरत होती है।
अभी हाल ही में हिमाचल के लिए भी केंद्र की मोदी सरकार ने 92364 पक्के मकान की स्वीकृति का तोहफा दिया है। बिरला ने कहा कि जो सूची हिमाचल प्रदेश ने पक्के मकान के लिए भेजी थी उसको भी शत प्रतिशत मंजूरी केंद्र सरकार ने दी है प्रधानमंत्री का सपना है की जो भी सबसे नीचे पायदान पर बैठा व्यक्ति है वह बिना छत और भूखा ना सोए । केंद्र के मोदी सरकार हमेशा से गरीब कल्याण के उत्थान के लिए कोई ना कोई स्कीम लागू करती रहती हैं। 300 करोड़ फिना सिंह प्रोजेक्ट के अंतर्गत मंजूर किए हैं। उन्होंने हिमाचल के प्रति इस विशेष स्नेह एवं बड़ी मंजूरी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का हृदय पूर्वक आभार प्रकट किया है।
उन्होंने कहा की हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद अनुराग ठाकुर भी हिमाचल के हितों को हमेशा संसद में उठाते रहे हैं और हिमाचल के लिए कई सारे प्रोजेक्ट केंद्र से मंजूर करवाए हैं। जिसका लाभ हिमाचल की आम जनता को मिल रहा है। उन्होंने हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद अनुराग ठाकुर राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा का भी आभार प्रकट किया है।
जिला उपाध्यक्ष ने कहा वही दूसरी ओर प्रदेश की कांग्रेस की सरकार ने चुनावो से पहले दिए झूठे वादों को पूरा करने में फेल साबित हुई है यहां तक की सरकारी कर्मचारियों को एवं पेंशनरों को तनख्वाह देने में भी विलंब किया जा रहा है उन्होंने प्रदेश की कांग्रेस सरकार को पूरी तरह से कमजोर सरकार बताया है। प्रदेश की जनता पर आए दिन हिमाचल के कांग्रेस सरकार महंगाई का बोझ डाल रही है जहां 125 यूनिट बिजली जो जनता को फ्री दी जाती थी उसे भी बंद किया और पिछले दिनों सीमेंट के दाम बढ़ाकर भी जनता पर अतिरिक्त महंगाई का बोझ डाल दिया है। उन्होंने कहा कि जनता प्रदेश कि कांग्रेस सरकार से परेशान हो चुके हैं और आए दिन अपने हक लिए लड़ाई लड़ रहे हैं।