Follow Us:

लोकसभाः सत्र के चौथे दिन भी दोनों सदन में हंगामा, कांग्रेस के 7 सांसद पूरे सत्र के लिए निलंबित

समाचार फर्स्ट डेस्क |

संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण का चौथा दिन भी आज हंगामे की भेंट चढ़ गया। लोकसभा और राज्यसभा में विपक्ष ने एक बार फिर हंगामा किया, जिसके कारण सभापति को कार्यवाही बार-बार स्थगित करना पड़ा। वहीं, लोकसभा में सभापति से पत्र छीनने को लेकर कांग्रेस के सात सांसदों को पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया है। इसमें गौरव गोगोई भी शामिल हैं।

लोकसभा की कार्यवाही दोबारा शुरू हो गई। सभापति से पत्र छीनने पर कांग्रेस के गौरव गोगोई समेत 7 सांसदों को पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया है। लोकसभा की कार्यवाही दोबारा शुरू होने के बाद पीठासीन सभापति मीनाक्षी लेखी ने कहा कि सदन में जब मत संख्या 13 और 14 पर चर्चा की शुरुआत हुई तब कुछ सदस्यों ने सभा की कार्यवाही से संबंधित कागज अध्यक्ष पीठ से छीन लिए और उछाले गए।

 

विपक्ष के सांसदों ने मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। सांसदों ने मोदी सरकार हाय-हाय के नारे लगाए। हंगामे के कारण सभापति ने सदन की कार्यवाही को 3 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया। संसदीय इतिहास में ऐसा दुर्भाग्यपूर्ण आचरण संभवत पहली बार हुआ है। उन्होंने सांसदों के इस आचरण की निंदा की। स्पीकर ने गौरव गोगोई, टीएन प्रतापन, राजमोहन उन्नीथन, मणिकम टैगोर, बेनी बेहन,डीन कुरीकोस, गुरजीत सिंह को निलंबित किया।