Follow Us:

बालाकोट एयर स्ट्राइक पर वीके सिंह बोले, हमले में 250 से अधिक आतंकी मारे गए

समाचार फर्स्ट डेस्क |

बालाकोट में वायुसेना की कार्रवाई में मारे गए आतंकियों की संख्या को लेकर विपक्ष के सवालों के बीच विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बयान का बचाव किया है। वीके सिंह ने कहा कि बालकोट में 250 से ज्यादा आतंकवादी मारे गए। साथ ही उन्होंने कहा कि यह आंकड़ा अनुमान पर आधारित है इसकी पुष्टि नहीं हो सकती है। हमला सिर्फ एक जगह पर हुआ। लक्ष्य को बहुत सावधानी से चुना गया था। यह रिहाइशी इलाके से दूर था ताकि नागरिकों की जान नहीं जाए।"

बालाकोट हमले में 250 आतंकियों के मारे जाने के अमित शाह के बयान का बचाव करते हुए वीके सिंह ने कहा, "हवाई हमले में 250 से ज्यादा आतंकवादी मारे गए। यह आंकड़ा इस पर आधारित था कि उस इमारतों में हमले के समय कितने लोग मौजूद थे। यह एक अनुमान है। वह यह नहीं कह रहे हैं कि इस आंकड़े की पुष्टि हुई है। वह कह रहे हैं कि इतने लोग मारे गए होंगे।"

बता दें कि दिग्विजय सिंह ने सुबह ट्वीट कर प्रधानमंत्री मोदी से बालाकोट हमले में मारे गए आतंकवादियों के बारे में भी पूछा था। जिसके जवाब में वीके सिंह ने यह जानकारी दी। यह सरकार के तरफ से पहला आधिकारिक बयान है। दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री से पूछे कई सवालों में यह भी पूछा, "प्रधानमंत्री जी आपकी सरकार के कुछ मंत्री कहते हैं 300 आतंकवादी मारे गए। बीजेपी अध्यक्ष कहते हैं 250 मारे हैं। योगी आदित्यनाथ कहते हैं 400 मारे गए और आपके मंत्री एसएस आहलूवालिया कहते एक भी नहीं मरा। आप इस विषय में मौन हैं। देश जानना चाहता है कि इसमें झूठा कौन है।"