Follow Us:

जंग किसी के हित में नहीं, हमें बैठकर बात करनी चाहिए: इमरान खान

समाचार फर्स्ट डेस्क |

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने कहा कि विश्व के इतिहास में सभी युद्धों को गलत माना गया है। जो युद्ध शुरू करते हैं उन्हें यह नहीं पता होता की यह कहां समाप्त होगा। हथियार भारत और पाकिस्तान दोनों के पास हैं अगर एक बार जंग शुरू हुई तो उसे खत्म करना आसान नहीं होगा।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि अगर युद्ध होता है, तो यह मेरे या नरेंद्र मोदी के नियंत्रण में नहीं होगा। अगर आप आतंकवाद पर किसी भी तरह की बातचीत चाहते हैं तो हम तैयार हैं। बेहतर समझदारी होनी चाहिए। हमें बैठकर बात करनी चाहिए।

इमरान ने कहा कि भारत-पाकिस्तान युद्ध का खतरा नहीं उठा सकते क्योंकि जंग किसी के हित मे नहीं है। इमरान ने कहा कि हम पुलवामा हमले की जांच के लिए तैयार हैं। आज सिर्फ हमने भारत की कार्रवाई का जवाब दिया है। नुकसान के अनुमान के बिना हमने जवाबी कार्रवाई नहीं की है।

बता दें कि बुधवार सुबह पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों ने भारत की सीमा में घुसकर घुसपैठ करने की कोशिश की। जवाबी कार्रवाई में भारतीय वायुसेना ने पाकिस्ता ने एक लड़ाकू विमान को मार गिराया। वहीं भारत ने भी एक मिग-21 विमान खोया है जबकि एक पायलट लापता है।